सऊदी अरब में ऊँटो का ब्यूटी कॉन्टेस्ट, ऊँट रहते है 5-स्टार होटल में, खाते में बादाम-काजू, ऊँटो की लाइफस्टाइल देखकर आंखे चकरा जाएगी

Spread the love

सऊदी अरब में पहलीं बार ऊंटनी ब्यूटी क्वीन प्रतियोगिता में शामिल हुई है। ब्यूटी कांटेस्ट के दौरान सऊदी महिलाओ ने रेगिस्तान की जहाज यानी कि उटनियो को परेड की 27 साल की लमिया अल रशीद को उन महिलाओं में शामिल किया है।

जिन्होंजे रियाद के उत्तर पूर्व में रूमा रेगिस्तान में बीते दिनों ही प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है। उन्होंने कहा है कि मुझे उम्मीद है कि अब हमारी एक पोजिशन है।न्यूज़ एजंसी एएफपी के मुताबिक पहले किंग अब्दुल अजीज फेस्टिवल में सिर्फ पुरूष अपनी ऊंटनी के साथ हिस्सा लेते है।

यह पहलीं दफा है जब सऊदी महिमाओं के लिए इस इवेंट के आयोजन हुआ है। लामिया अल रशीद के परिवार के पास 40 ऊँट है। वह कहती है कि जब मैं छोटी थी तब मुझे ऊँटो में दिलचस्पी थी। जब महिलाओ के लिए इस किस्म का इवेंट का एलान हुआ तो मैने इसमें भाग लेने के लिए सोचा।

साल 2017 में सऊदी के किंग खान ने महि’ला’ओ महिलाओ पर कुछ प्र’ति’ब’न्ध को ह’टा दिया है। इस बदलाव के मौके पर सऊदी महिलाओ ने कई क्षेत्रों में आगे आने के मौके दिए है। हालांकि वि’रो’ध की आवाज मुखर करने वालो के खि’ला’फ़ कार्य’वा’ही अब भी जारी है।

बता दे कि इस इवेंट में 40 प्रतियोगिता में भाग लिया है। इसमी टॉप 5 विजेताओं को करीब 260,000 डॉलर का प्राइज भी दिया गया है। इन उटनियो की सुंदरता को मापा भी जाता है।

Leave a Comment

close