ये टिप्स अपनाने से बाइक का माइलेज बढ़ जायेगा तीन गुना, जानें

बीते सालों में जहाँ पे’ट्रोल डी’जल की बि’क्री क’म हुई है इसकी मुख्य वजह इनकी कीम’तों में भी काफी ज्या’दा तेजी देखी गई है। कई राज्यो में पेट्रो’ल और डीज’ल 100 रुपए से भी ज्यादा ब’ढ़ गया है। इस आर्टिकल को हम आपको पैट्रोल की खपत बचाने के लिए कई तरह के सुझाव भी आपको देने वाले है।

जो अपनी मोटरसाइकिल का माइलेज बढ़ाना चाहते है। 1. स्पीड लिमिट ध्यान में रखते हुए ते’ज ग’ति से ब’चे … गा’ड़ी चला’ते समय हमेशा स्पीड को ध्यान में रखते हुए एक ही स्पीड बरकरार भी रखे। अक्सर लोगो को माइलेज की दिक्कत काफ़ी ज्यादा शहरों में भी होती है। ऐसे में अगर आप 60 से 70 के बीच अपनी

best mileage tips bike

गा’ड़ी की स्पी’ड बरकरा’र रखते है तो फ्यू’ल की भी बचत होगी और इस बात की को’शिश ज्यादा से ज्यादा करे कि बार बार क्ल’च का इस्ते’माल नह किया जाए।2.गूग’ल मै’प्स का इस्तेमाल करे ..गू’गल मैप्स की मदद से आप को सही स्थाप पर जाने की भी सहायता मिल जाएगी।

इस टे’क्नोलॉजी से भी आपको रास्ते मे ट्रैफिक का भी पता आसानी से चल जाएगा। जिसके चलते हुए आप हे’वी ट्रैफि’क से भी ‘ब’च सकते हो। ऐसे में आप गा’ड़ी का फ्यू’ल भी बचा सकते हो। 3. ल’म्बी रेड ला’इन पर ही इं’जन को बं’द करे

best mileage tips bike

अगर आप ट्रैफि’क में फं’से हुए हो तो कोशि’श यही करे कि इंजन को बार बार या फिर स्टा’र्स न किया जाए। ह’मेशा इंजन को तभी बं’द करे जब आपके सामने रे’ड लाइ’न हो।

Leave a Comment