मोदी के करीबी बीजेपी नेता ने कहा- भारत का मु’सलमान हमारा भाई, जि’गर का टुकड़ा है

बी’जेपी पार्टी इस समय देश की सत्ता पर काबिज है। बी’जेपी ने लगातार केंद्र में सत्ता हासिल की है । दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी माने जाने वाली बीजेपी ने दूसरी बार पहले से अधिक सीटे हासिल कर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई । ऐसा माना जाता है कि इन समय भारत के अधिकतर राज्यो में इस पार्टी का दबदबा भी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी पर कई राज्य कम भरोसा करते है जबकि केंद्र में बीजेपी की लोकप्रियता रहती है ।

लेकिन इन सबके बावजूद भी भाजपा को कई नेता, आम जनता मु’स्लि’म वि’रो’धी पार्टी मानते है । वरिष्ठ पत्रकार इसकी वजह बताते है कि बीते सात साल में मो’दी सरकार कई ऐसे का’नून लाई है जिसका सीधा असर भारत के मु’स्लि’मों पर पड़ा है । भा’जपा के कई नेता मु’सल’मानों को पा’किस्तान जाने की बात भी कहते है और कई धा’र्मि”क बयानबाजी भी करते है । उनकी हर तरफ आ’लोच’ना भी होती है ।

केंद्रीय रक्षा मंत्री और भाजपा के वरि’ष्ठ नेता राज’नाथ सिंह ने अपनी पार्टी के वि’वा’दि’त नेता’ओ की बातों को द’र’कि’नार करते हुए बड़ा बयान दिया है। राज’नाथ सिंह ने कहा है कि मु’स’ल’मा’न जि’गर का टुकड़ा है। र’क्षा मंत्री ने एक टीवी इंटरव्यू में इस धारणा को खारिज कर दिया है कि ‘मो’दी स’रकार अल्प’संख्यकों के खि’ला’फ है।

बीजेपी के केंद्रीय मंत्री और नंबर तीन नेता राजनाथ ने कहा कि कुछ ता;क’ते है जो उन्हें गुम’रा’ह कर रही है। भाज’पा स’रकार कभी भी भारत के अ’ल्पसं’ख्य’को के खि’ला’फ नही जा सकती है। न’रेंद्र मोदी ने शुरुआत से ही सबका साथ और सबका विकास का ना’रा दिया था। उन्होंने कहा है कि जा’ति , ध’र्म और रं’ग के आ’धार पर भे’द’भा’व का कोई सवा’ल न’ही उठता है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसके अलावा कहा है कि वो ज’म्मू क”श्मी’र के 3 पूर्व मुख्यमंत्री के नज’रबं’दी से जल्द रि’हा होने की प्रा’थना कर रहे है। वो कश्मी’र में हालात को सामान्य बनाने में योगदान देंगे। उन्होंने कहा है कि स्थि’तिदिन ब दिन बेहतर हो रही है।

Leave a Comment

close