हिन्दू परिवार में जन्म लेने के बावजूद भी Muslim हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, जानिए

बॉ’ली’वुड फि’ल्मों से न केवल एक हीरो ने बल्कि हीरोइनों ने भी अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है और अपनी अलग पहचान भी कायम की है। हर एक अभि’नेत्री ने अपनी ए’क्टिंग का लोहा बड़े पर्दे पर हमेशा मनवाया है। आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसी कई एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने हि’न्दू से मु’स्लिम होना मुना’सिब समझा

है। 1. बॉ’लीवुड की वांटेड गर्ल आयशा तकिया फिलहा’ल फिल्मों सेदूर है लेकिन उन्होंने जित’नी भी फिल्मों में उन्होंने भूमि’का निभाई है वो वा’किये में बहुत शानदार है। उन्होंने बहुत ही कम समय मे अपनी पह’चान को अ’लग ब’नाया है। बता दे आय’शा हि’न्दू परि’वार में जन्मी है। उन्हीने 2009 में अपने ही शौहर फरहा’न आ’जमी से निका’ह करने से पहले इ’स्ला’म ध’र्म को कु’बूल किया था।

bollywood hindu actresses 2021

यहाँ तक कि उनकी शादी भी हि’न्दू री’तिरि’वाजों से न होकर मुस्लिम रीतिरिवा’जों से स’म्प्पन हुई थी।2. बॉली’वुड अभिनेता धर्मेंद्र भी एक मुस्लिम बन चूके है। धर्मेंद्र ने भी एक हि’न्दू समा’ज मे पैदा हुए थे लेकिन उन्हीने ऊनी शादी हेमा मालि’नी से मु’स्लिम रीतिरि’वाजों से करी थी।

3. 60 से 70दशक की मशहूर अदाकारा शर्मि’ला टैगोर भी हि’न्दू थी। इ’न्होंने भी हि’न्दू धर्म छो’ड़कर मु’स्लि’म धर्म मे अपनी शादी की थी। उन्होंने 1967 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क’प्तान औऱ नवाबो के खानदान के मंसू’र अली खान पटौदी के साथ मु’स्लि’म बनक’र नि’काह भी किया था।

bollywood hindu actresses 2021

सैफ अली खान और सोहा अली खान उनके ही बच्चे है। 4. 90 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस म’मता कुल’कर्णी जन्म से ही हिन्दू रही। उन्होंने अपनी शादी मु’स्लिम ध’र्म मे ही करी

थी । 5. इस तरह शर्मि’ला टैगोर के बेटे सैफ अली खान की खा”तिर उनकी पूर्व पत्नी अमृता सिंह ने भी मु’स्लि’म धर्म कुबूल है। अमृता सिंह सिख मु’स्लिम परिवार से आती है। लेकिन बताया जाता है कि उन्होंने बॉली’वुड एक्टर सैफ अली खान से शादी करने से पहले इ’स्ला’म ध’र्म अपना लिया था।

bollywood hindu actresses 2021

बता दे कि उन्होंने 1983 बॉ’लीवुड में कदम रखा था और उन्होंने बेताब, म’र्द, सा’हेब जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

Leave a Comment