ब्रिटेन के राजनयिक ने कबूला इस्लाम, मदीने से शेयर की तस्वीर, कहा- प्यारे नबी के …..

सऊदी अरब के ब्रिटिश कोन्सुल जनरल ने ‘इस्ला’म स्वीकार भी कर लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बात खुलासा भी किया है। आजतक के अनुसार उन्होंने अपना नाम बदलकर सेफ अशर रखा भी है। इसके अलावा मदीना शरीफ में अल नबवी मस्जिफ की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल भी हो रही है।

सैफ ने एक ट्विटर पर ट्वीट भी किया था। उन्होंने लिखा है कि मैं अपने पसंदीदा शहर मदीना लौटकर बेहद ही खुश है। उन्होंने कहा कि मैं यहां आकर अपने नबी ए पाक की मस्जिद में फ’ज्र की न’मा’ज अदा कर बेहद ही खुश महसूस भी कर रहा हूं।

british diplomat saudi arabia

सैफ ने यह भी कहा कि वो म’दीना में ब्रिटि’श मु’सल’मानो की वा’पसी का इंतजार भी कर रहे है। उन्होंने कहा है कि को’रो’ना महा’मा’री की वजह से पहले हर साल यहां 1 लाख से अधिक लोग आते थे। उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता था कि यह संख्या भी एकदिन जरूर ही बढ़ेगी।

आपको बता दे कि सैफ पहले राजन’यिक नही है जिन्होंने इ’स्ला’म ध’र्म को कु’बू’ल किया है। इससे पहले भी स’ऊदी अर’ब के ब्रि’टिश राजदूत साइम्ल कैलिस ने इ’स्ला’म ध’र्म को कुबू’ल किया था। इसके साथ ही उन्होंने ह’ज को भी पूरे अर’कान के साथ भी किया था।

british diplomat saudi arabiabritish diplomat saudi arabia 2021 news

कोलिस ने कहा था कि वह 30 सालो तक मुस्किम केसाथ भी रहे है। इतने वक्त इस समाज मे रहने के बाद उन्होंने इ’स्ला’म ध’र्म’ को कु’बू’ल भी किया था।उन्होंने साल 2007 से 2012 तक सीरि’या में ब्रि’टेन के राजदू’त के तौर पर भी का’म किया था।

Leave a Comment

close