अमेरिका में सबसे कम उम्र की अधिकारी चुनी गई मुस्लिम अधिकारी, जानिए

शो’हरत कब किसके क’दम चूमती है इस बारे में किसी को पता नहीं होता है। आज के दौर में हर महिला ने अपनी बाजी’गरी को लेकर कदम उठाया है और आगे बढ रही है। हर देश में महि’लाओं को लेकर हर तरह की सुवि’धाओं, योजना निकाली जा रही हैं।

हर देश में मु’स्लिम महिलाओं ने अपनी पुरानी कहाव’तो को पीछे छोड़ते हुए अपने देश , अपना नाम और अपने समुदाय का नाम रोशन कर रही हैं। 23 साल कि अमेरिका में रहने वाली बुशरा अमिवाला सबसे कम उम्र की चुनी हुई मुस्लि’म अधिकारी बन गई है।’

bushra amiwala 2021
bushra amiwala news

उन्हे इलिनॉय के बोर्ड ऑफ़ एजु’केशन में अधि’कारी के तौर पर उन्हे चुना गया है। उनके इस अधिकारी के पद पर उन्हे उपर स्कोकी स्कूल डिस्ट्रिक्ट मै प्ला’निंग, स्कूल लं’च और दूसरे कामों को सही तरीके से मैनेज करने की जिम्मेदारी है।

बुश’रा ने बीबीसी न्यूज़ से बात करते हुए कहा है कि मैने पह’ली बार चुनाव लडा था लेकिन जिसके सा’मने’ मैं खड़ी हुई थी चुनाव लडने के लिए जब मैं हार गई थी।लेकिन उसके बाद मैं करीब 6 महीने बाद फिर से चुनाव में खड़ी हुई फिर मुझे जीत मिली और अब मैं अमे’रिका कि एक अधि’कारी बन गई है।

bushra amiwala news

बुशरा बताती है कि मेरे इस काम के लिए और दूसरे देश कि महिला को प्रेर’णा मि’ले क्योंकि यह मेरे लिए बहुत अ’च्छा है। उनके दि’माग में भी इस तरह कि सोच आए कि वो भी इसके सकती है।

बुशरा ने कभी भी हार नहीं मानी अब को दूसरे लो’गो के लिए प्रेर’णा का स्त्रो’त बन गई है।बु’शरा आगे बताती है कि मुझे इस्ला’म ध’र्म सब’से पह’ले नि’यत पर अमल करना सि’खाता है क्योंकि एक इंसा’न नियत पर से ही एसा कर सकता है।

bushra amiwala
bushra amiwala

अगर इंसा’न की लग’न, हि’म्मत, जज’बा अगर साथ में है तो वो कुछ भी कर सकता है। जो जिं’दगी में बहुत जरूरी है।

Leave a Comment