CAA का स’मर्थन करने वाले इदरीस की हुई पि’टाई फिर हुआ हु’क्का पानी बंद, म’स्जिद में न’माज़ पर लगी …

जब से राज्यसभा में ना’गरि’कता का’नून पास हुआ है, टैब से ही इस का’नून का वि’रो’ध रोजाना कई राज्यों में देखने को मिल रहा है । इस का’नून का वि’रोध असम, मध्यप्रदेश, यूपी, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और गुजरात सहित कई देशो में देखने को मिल रहा है इस का’नून के वि’रोधका केंद्र जहाँ देश की राजधानी दिल्ली का शाहीन बाग और जामिया बना हुआ है । बता दे कि इस का’नू’न का जहाँ बड़ी संख्या में लोग वि’रो’ध कर रहे है तो कुछ लोग इसका सम’र्थ’न भी कर रहे है।

वह कह रहे है कि C A A और N R C भारत देश में ला गू किया जाए। बतादे, इस का’नून का सम’र्थन करने वाले के साथ ऐसी घ’ट’ना हुई है कि उसने कभी नही सोचा होगा । तो चलिए सीधे खबर पर चलते है । बता दे कि उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद जिले की एक घ’ट’ना सामने आई है। जहां पर पिता और बेटे को म’स्जि’द में पढ़ने से रोका गया है। दरअसल, वो C A A और N R C का स’मर्थन कर रहे थे।

Times of India की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि बुजुर्ग इदरीस अहमद ने मुरादाबाद पुलि’स स्टे’शन में एक शिकायत दर्ज कराई है जिसमें आ’रोप लगाया है कि सिरसखेड़ा में ‘चांद ‘मस्जि’द के इमा’म अनीस मियां स्था’नीय लोगों C A A और N R C के खि’लाफ गुमराह कर रहे हैं। अहमद का आ’रोप है कि म”स्जिद के इमा”म ने स्थानीय लोगों को रा”ष्ट्र वि”रोधी भा”षण के साथ भड़”का”या हैं।

अहमद ने आगे बताया है कि इ’मा’म ने न केवल न’मा’ज प’ढ़ने के लिए अनुमति देने से इन”कार किया बल्कि उन्हें ग”म्भी”र प”रिणाम भुग”तने की ध”म”की भी दी है। इ’माम से जब मीडिया ने बात की तो उन्होंने स्पष्ठ रूप से इस तरह का आ”रोप से इन”कार किया है । उन्होंने अपनी तरफ से स्पष्टिकरण और का’उंटर आ’रोप जारी किया हैं। बता दे, ना”गरिकता का”नून को लेकर देश के कई राज्यों और दूसरे देशों में भी इसका विरो’ध प्रद”र्शन जारी हैं।

इस का”नून को लेकर महि”लाएं स”ड़को पर धर”ना प्रदर्शन करने में जारी है। NDTV न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि दिल्ली के शाही’नबा’ग की महि’लाओ का कहना है कि जब तक सरकार यह का’नून वापस नही लेती वो जब तक अपना ध’रना जारी रखेंगे। जहाँ दिल्ली में धर’ना प्रदर्शन को 1 महीने से जारी हो गया है। बता दे, इनका धर’ना और वि’रोध प्रद’र्शन लगातार 24 घण्टे जारी रहता हैं।

Leave a Comment

close