ना’गरि’कता का’नून के वि’रोध में उतरी पूजा भट्ट, बोली- आवाज़ उठाने का वक़्त आ गया, अब हम न’हीं ….

ना’गरि’कता सं’शोधन कानू’न को लेकर देश के कई नेता और बॉली’वुड सितारे इसके वि’रोध और सम’र्थन में अपनी बात रख रहे है। दिल्ली के शाहीन’बाग से उठा यह शोर पूरे देश मे चल रहा है। हर जिलों को शाही’नबाग बनाए जाने की खबरें भी अब हकी’क़त लगने लगी है । दि’ल्ली के शा’हीन बाग , जा’मिया, मु’म्बई में मुम्ब’ई बा’ग, ल’खनऊ के घं’टाघर, प्रया’गराज का रोशन बाग सहित देशभर में 150 से अधिक जगह शा’हीन’बाग बन चुके है।

बॉली’वुड सितारे भी सीए ए औऱ एनआ’रसी के खि’ला’फ खु’ल’कर सामने आकर अपनी बात रख रहे है। इसी बीच अभि’नेत्री पू’जा भ’ट्ट ने भी अपनी बात रखी हैं। पु’जा भ’ट्ट ने कहा कि मैं नेता’ओ से अपील करती हूं कि दे’श मे उठी आ’वा’जो को सुने। देश मे महि’लाएं काफी वि’रो’ध कर रही है। पू’जा ने कहा कि मैं लोगों को अधिक बोलने के लिए प्रे’रित करती हूं। मैं सीए ए और ए’नआ’रसी का सम’र्थन नही करती हूं

क्योंकि यह मेरे घर को भी वि’भा’जित करता है। पू’जा भ’ट्ट ने कहा कि छा’त्रों से हमे यह स’न्देश मिलता है कि हमे चु’प नही रहना चाहिए। अब आ’वाज उठा’ने का व’क्त आ गया है। बता दे कि पू’जा भ’ट्ट के अलावा भी निर्दे’शक न’न्दिता दास ने भी हाल ही में अपना बयान दिया है। नन्दि’ता ज’यपुर लिट’रेचर फेस्टि’वल में गई थी। वहां पर उन्होंने ना’गरि’कता का’नू’न और शा’हीनबा’ग में हो रहे वि’रोध प्रदर्श’न का जि’क्र किया।

यह एक ऐसा का’नून है जो भार’तीय होने का स’buत मांग रहा है . उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा यह देश का बंटवारा कर रहा है। देश मे ऐसा पहली बार हो रहा है कि ध’र्म के नाम पर बाँटा जा रहा है। मेरा मनाना है कि सभी लोगो को इस का’नू’न के वि’रो’ध में आवाज उठानी चाहिये।

नन्दिता दास के अलावा अनु’राग क’श्यप, अनु’भव सि’न्हा, स्व’रा भा’स्कर, ता’पसी तन्नू समेत कई बॉ’लीवुड सितारों ने इस का’नू’न के खि’ला’फ वि’रो’ध किया है और अपनी बात कही है। बता दे, स्व’रा भा’स्कर जा’मि’या में हुए 15 दि’सम्बर की घटना के बाद उनके सोश’ल मी’डिया पर वीडी’ओ सा’मने आए थे और उन्होंने जमि’या और शा’ही’न बा’ग में स्पी’च भी दी थी ।

बता दे, स्व’रा भास्क’र के अला’वा अनुरा’ग कश्य’प भी लगा’तार नाग’रि’कता कानू’न के वि’रो’ध में सर’कार पर ती’खे स’वाल पूछ रहे है । इससे पहले बॉ’ली’वुड एक्ट’र फर’हान अ’ख्तर ने भी इस पूरे मा’मले को लेकर ट्वी’ट किया था और ना’ग’रिकता कानू’न के खिलाफ विरो’ध दर्ज कराया था । वह इस का’नू’न के खि’ला’फ हुई मुम्ब’ई के मैदा’न में भी पहुँचे थे ।

Leave a Comment

close