मोहम्मद सैदुल ने Quarantine Center के लिए दिया अपना अस्पताल, चार टैक्सी और पत्नी शमीमा के गहने बेचकर बनाया था अ’स्पताल

को’रोना वा’यरस के कारण पूरी दुनिया अ’स्त व्य’स्त हो चुकी है । दुनिया के अधिकतर देशों की जरूरी चीजों की सप्लाई से लेकर, ऑ’टो सेक्ट’र, बैं’किंग सेक्टर में हालात खस्ता हो चुकी है । पूरी दुनिया को चि’कित्सा की जरूरत आन पड़ी है । लगातार केस बढ़ते हुए देखकर हर कोई चिंतित है। को’रोना को लेकर सरकार भी नागरिकों से बार बार अपील कर रही है कि वो घर पर रहे और सुरक्षित रहे।

कोरो’ना को लेकर हर कोई अपनी तरफ से कोरोना पीड़ितों की मदद कर रहे है। बॉलीवुड दुनिया की बात हो या फिर कोई आम आदमी की बात हो हर कोई राहत कोष के लिए आगे आ रहे है। इस बीच पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के पास अपनी बहन की याद माज़ अस’प्ताल बनाने के लिए अपने चार टैक्सी ओर पत्नी के गहने भी बेच दिए है। कैब ड्राइवर मोहम्मद सेदुल लश्कर ने राज्य सरकार को बरि’यापुर के पुनेरी गांव में 55 बेड के अस्प’ताल की पेशकश की है।

टेक्सी चा’लक ने बताया है कि उन्होंने मरु दा मेमोरियम अस्पताल की स्थापना की है जो को’रोना वा’इरस से पीड़ि’त लोगों के काम आ सकते है। Times of india की रिपोर्ट के मुताबिक, खण्ड विकास अधिकारी और 5 अन्य अधि’कारियों ने हाल ही में भवन का सर्वे’क्षण किया ओर राज्य स्वा’स्थ्य विभाग को प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने कहा है कि” हमारे पास बुनिया’दी सुविधाएं ओर15 कर्मचारी है।

उन्होंने कहा है कि वो सभी आवश्यक अति’रिक्त व्य’वस्था करेंगे।” पश्चि’म बंगा’ल में अब तक करोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है । बता दे, दुनिया भर में क्रो’ना पी’ड़ि’तों का मामला 19 लाख के करीब पहुँच गया है । वही 1 लाख से अधिक लोगो के मर’ने की खबर भी सामने आई है । वही भारत के क्रो’ना वाय’रस म’रीजों की बात करें तो इसकी संख्या 9 हज़ार को पार कर गई है और म’र’ने वालों की संख्या 300 से अधिक बताई जा रही है ।

बता दे, भारत में 1000 से अधिक डॉक्ट’र और न’र्सो को क़वारां’तइन किया गया है । भारत मे डॉ’क्टरों के क्रो’ना का माम;ला सबसे पहले राज;स्थान के भील;वाड़ा में सामने आया था जहां पर 2 हॉस्पि’टल के डॉ;क्ट;र और न’र्स किसी क्रो;ना शख्श के मिलने के कारण ऐसा हुआ था ।

Leave a Comment

close