भूलकर भी दही के साथ कभी नहीं खाए ये चीजें, हो सकती है सेहत के लिए नुकसानदायक, जानिए

दही KE साथ कुछ लोग कुछ भी मिलाकर खा लेते है लेकिन यह कई बार सेहत के लिए हा’निका’रक भी हो सकता है। जैसे कि दही के साथ कुछ चीजों का सेवन नही करना चाहिए। बहुत सारे ऐसे लोग होते है जो दही के साथ प्याज मिलाकर भी खाते है। इस करन से आपको नुक’सान भी पहुच सकता है।

बता दे कि दही और प्याज की तासीर दोनों ही अलग अलग होती है। दही ठंडा होता है तो वही प्या’ज ग’र्म होता है। इन दोनों को एक साथ खाने की वजह से दाद, खुजली,एग्जिमा त्वजा और पेट से सम्बंधित कई बी’मा’री भी आपको नु’क’सान पहुँचा सकती है।

अगरआप इनको साथ मे खा रहे है तो उसे तुरं’त ही छोड़ दे। दही के साथ इन चीजों को कभी भी एक साथ नही खाए। आम और दही को भुलकर भी एक साथ नही खाना चाहिए। दोनों ही शरीर के लिए टॉ’क्सिन बन जीते है। क्योकि इनकी तासीर एक दूसरे से बहुत अलग भी होती है।

उड़द की दाल :- दही के साथ कभी भी उड़द की दाल को नही खाना चाहिए। यह दोनों पेट मे जा’कर कफ नु’क’सान भी पहुचाते है। मछली और दही :- मछली को दही के साथ बिल्कुल भी नही खाना चाहिए।

यह शरीर के अंदर की कई बीमारियों को बहु घेर लेती है। तली भुनी चीजे :- दही के साथ पराठो को भी बड़े ही स्वाद के लिए खाया भी जाता है। इससे पाचन पर भी असर पड़ता है। SOURCE – इंडिया डॉट कॉम

Leave a Comment