कनाडा सरकार ने दिया मुस्लिम महिलाओं को सम्मान, हिजाब पहनकर मुस्लिम महिला पुलिस करेगी ड्युटी, दुनियाभर में हो रही तारीफ

हर धर्म के अपने अपने अलग रीतिरिवाज होते है। हर धर्म मे लोग अपने अपने हिसाब से कपड़े पहनते है और वही मुस्लिम समुदाए में महिलाए और लड़कियां हिजाब को पहनना ज्यादा पसन्द करती है।इसी बीच कनाडा सरकार ने कहा है कि मुस्लिम महिलाओं की भर्ती को और ज्यादा बढ़ावा देने के लिए रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस अपने अधिकारियों को उनकी वर्दी के अनुरूप के रूप में हिजाब पहनने की अनुमति दे रही है।

सार्वजनिकसुरक्षा मंत्री राल्फगुडले के प्रवक्तास्कॉट बड्सले ने एएफपी को बताया है कि रॉयल कनाडाई माउंटेड पुलिस के कमिश्नरने हाल ही में वर्दीके साथ ही मुस्लिम महिलाओं को हिजाब की अनुमति दे दी है।उन्हीने इस बात को और ज्यादा बढ़ावा देते हुए कहा है कि इसका उद्देश्यहमारे समाज मे विविधता को और ज्यादा बेहतर करना है।

canada hijab police officer

इससे मुस्लिम महिलाओं को रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के कैरियर विकल्प के रूप में और ज्यादा प्रोत्साहित करना है जिससे महिलाओं का भविष्य ज्यादा अच्छा हो सके।महिलाओं के लिए आने वाला कल सबसे ज्यादा अहम रहता है । महिलाओं ने जिस तरह से हर क्षेत्र में अपनी प्रगति की है वो वाकिए सबसे ज्यादा अहम है।

हर देश मे महिलाओं के विकास को और ज्यादा लक्षित किया जा रहा है। मलेशिया ने भी हाल ही में एयर बजट एयरलाइन के क्रु ग्रुप का समूह ने मुस्लिम महिलाओं पायलटो ने नए डिजाइन से हिजाब को बनाया है। हिजाब को अब एयरएशिया एक्स उड़ानों पर महिला मुस्लिम पायलटो द्वारा पहना जाएगा।

canada hijab police officer

जो वाकिए में बेहद ही बेहतरीन है। इस हिजाब को नीलोफर ब्रांड के सहयोग से डिजाइन किया गया है। नीलोफर ने मीडिया से बात करते हुए बताया भी है कि कम्पनी ने डिजाइन के हर पहलू पर पायलटो के साथ काम भी किया है।जिंसमे स्ट्रेचेबल फेब्रिक और स्वारोवस्की क्रिस्टल के साथ बनाया गया है।

Leave a Comment