तुर्की में भूकंप के 91 घण्टे बाद मलबे से जिंदा निकली 4 साल की बच्ची आयदा, अल्लाह का करिश्मा, VIDEO

तु’र्की के इजमीर शहर में आए 7.0 भू’कं’प के बाद पूरे शहर को त’हस नह’स कर दिया । तुर्की के तीसरे सबसे बड़े शहर इजमीर शहर भू’कं’प के बाद सुनामी ने तबाही मचाही थी जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वा’यरल भी हुए थे । अब इसी इजमीर शहर से बड़ी खबर सामने आ रही है । इजमीर शहर में 91 घण्टे बाद Allah का क’रिश्मा देखने को मिल रहा है ।

भूकंप में शहर की इजमीर शहर में इमार’तों को जमी’दोंज कर दिया था । इसी बीच इन्ही इमारतों में दबी एक 4 साल की बच्ची Ayda Gejgin को जिं’दा निकली है । TRT world और वाशिंगटन पोस्ट ने इसका वीडियो जारी किया है । बता दे, सोशल मीडिया पर ये खबर वा’यर’ल हो रही है ।

izmir earthquake 2020

इस खबर को लिखते हुए यूजर्स इसे अ’ल्लाह का करि’श्मा’ बता रहे है। एक यूजर ने लिखा कि हवा खिलाफ थी, लेकिन चिराग भी खूब जला । खुदा भी अपने होने का क्या क्या सुबूत देता है ।।

turkey earthquake news

बता दे, इजमीर शहर में सदी के सबसे बड़े जलजले ने हि’ला कर रख दिया था । कई इमारतों का वी’डियो वायरल हुआ था जो देखते ही देखते जमीन पर आ गिरी थी ।

भूकंप के बाद इजमी’र शहर में समुं’दर का पानी भी शहर में घुस आया था । जिसके बाद शहर के घर और गाड़ि’यां बह रही थी ।

बता दे, तुर्की के इजमीर शहर में 7.0 तीव्रता का केंद्र था । इसके अलावा तु’र्की की राजधानी इंस्टा’लबुल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। बता दे, तुर्की में आए इतने बड़े भू’कंप के बाद बड़े जान माल की हानि का भी नुक’सान भी बताया है ।

खबरो के मुताबिक भू’कं’प का असर यूना’न की राजधानी में भी दिखाई दिया था ।

Leave a Comment