चीन ने इस तकनीक से 1 दिन में बनाकर खड़ी कर दी 10 मंजिला इमारत, वीडियो हुआ वायरल

किसी भी मकान और बिल्डिंग बनाने में महीनो और साल लग ही जाते है। जिसकी वजह से यह इमारत बनकर खड़ी होती है। लेकिन चीन के चन्गशा में Broad Group नाम की एक कम्पनी ने 28 घण्टे और 58 मिंट में एक 10 मंजिल इमारत को बनाकर खड़ी भी कर दिया है।

अब सोशल मीडिया द्वारानिर्मित 10 मंजिला इमारत अपार्टमेंट बिल्डिंग का टाइम्स लिप्स वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है। हम आपको यह बताएंगे कि आखिर यह कारनामा कैसे हुआ है।बता दे कि इस बिल्डिंग के निर्माण के लिए कम्पनी ने प्री फेब्रिक्रेटेड कंस्ट्रक्शनसिस्टम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी किया है।

china building

इसके तहत इमारत का निर्माण छोटे सेल्फ कंटेंड मोडयूसर यूनिट्स को असेंबल करके किया भी जाता है। जिन्हें पहले से फेक्ट्री में तैयार किया जाता है। बता दे कि प्री फेब्रिक्रेटेड इमारतो को जल्दी ही जोड़ने ले लिए किया जाताहै।सबसे पहले तो फैक्ट्री में तैयार किए गए बिल्डिंग के हिस्से को उसको निर्माण की जगह पर ले जाया जाता है।

जिन्हें सिलसिलेवार तरीके से नट बोल्ड से एक साथ कसने के बाद एक इमारत को तैयार भी किया जाता है।इसके बाद बिजली और पानी के कनेक्शन जोड़े जाते है।इस ग्रुप का कहना है कि यह एक बड़ा ही आसन ओनसॉल्ट इंस्टॉलेशन भी था। इस्सेबोल्ट को कस ले और फिर बिजली को connection भी कर ले।

china building

बता दे कि यह वीडियो काफी ज्यादा youtube पर वाय’रल हो रहा है। यह वीडियो Broad Group के नाम सेशेयर किया गया है। इस वीडियो को 11 हजार से अधिक व्यूज और 126 लाइक्स भी मिल चुके है।

Leave a Comment