चीन ने किया फिलिस्तीनियों की बड़ी मदद देने का ऐलान, देगा 10 लाख कैश मानवीय मदद और 2 लाख ….

इज’राय’ल और फि’लीस्ती’न की बीच हुए सं’घ’र्ष वि’रा’म के बाद अब दोनो देशो में शां’ति देखने को मिली है। वही दोनो देशो ने आप’सी सहम’ति से इसको स्वी’कार भी किया है। दोनो देशो को का’फी ज्या’दा नुक’सान भी हुआ है।वही फि’लीस्ती’न की मद’द करने’ के लिए कई देश उसके सम’र्थन में भी आए है। और मिस्र ने 500 बिलियन डॉलर देने का ऐ’ला’न भी किया है।

हाल ही में सं’युक्त राष्ट्र मा’नवा’धि’कार का’उं’सिल की बैठक में चीन ने कहा है कि वो फि’लिस्ती’न के प्रशा’सन को केश में 10 लाख डॉल’र की आपा’तकाली’न मा’नवीय मदद भी करेगा। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टा’इम्स में कहा है कि संयुक्त राष्ट्र में चीन के स्था’ई प्रति’निधि और दूता’वास के

china palestine

चेन शु ने कहा है कि चीन मान’वीय मदद के तौर पर फिलि’स्ती’नियों को 10 लाख डॉल’र की राशि केश में भी देगा। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा है कि वह फि’लि’स्तीन को को’रो’ना की ल’ड़ा’ई में भी साथ देने की पूरी पूरी को’शिश करेंगे। उन्होंने कहा कि चीन 2 लाख वैक्सीन की डोज फिलि’स्ती’नियों को देगा ।

जिस’से को’रो’ना से ब’चा’या भी जा सके। उन्होंने इस बात को आगे ब’ढ़ते हुए कहा है कि चीन फिलि’स्तीनि’यों के लिए अपनी जरू’र मदद देना भी जारी रखेगा। ची’न फि’लि’स्तीन के लोगों के हक के लिए अपना सम’र्थन भी करता है। इस विवाद को सु’लझा’ने के लिए चीन टू स्टेट नि’ति के प’क्ष में भी है।दो’नो देशो केबीच फि’र से इस तर’ह का

china palestine

सं’घ’र्ष न हो इसके लि’ए शां’ति वार्ता शुरू भी को जा’नी चाहिए। इससे पहले भी मि’स्र फिलि’स्ती’न के लो’गो के लिए आप’सी मद’द भे’ज चुका है। वही कई देशों ने गा’जा का पुर्ननि’र्मा’ण क’र’वाने के लिए म’दद भी भेजी है।

Leave a Comment