ममता बनर्जी के इस “मास्टरस्ट्रोक’ से कांग्रेस और वामपंथी हुए चारो खाने चित्त, ममता बोली- अब वो नंदीग्राम से ….

पश्चि’म बंगा’ल की मुख्य’मंत्री मम’ता बन’र्जी ने भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र छोड़ दिया है। वह इस बार नंदी’ग्राम सीट से चुनाव लड़ेगी। इसकी घो’षणा आज तृण’मूल कॉं’ग्रेस के उम्मी’दवारों की लिस्ट जारी करने के दौरान खुद मम’ता ब’नर्जी ने ही कि है।

लेकिन तब उन्होंने कहा था कि वो साथ मे भवा’नीपुर से भी चुनाव लड़ सकती है।हालांकि, अब पूरी तरह स्पष्ठ हो गया है कि मम’ता बनर्जी नं’दीग्राम विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ेगी। भवा’नीपुर सीट को उन्होंने बाय बोल दिया है। वैसे तो पार्टी ममता के इस निर्णय को मस्ट्र’स्ट’रोक बता रही है।

cm mamta banerjee news

ममता बनर्जी द’क्षिणी कोल’काता के भवानीपु’र विधान’सभा क्षेत्र से दो बार चुना’व लड़ रही है। 2011 के उप चु’नाव में यह डाले गए कुल मतों का 77.6% ममता के हिस्से में ही आए थे। ममता 50,000 से भी ज्यादा वोट के अंतर से जीती थी। लेकिन अगली बार 2016 के चुनाव में हि’स्सेदारी का’फी घ’ट गई थी।

ममता अपने प्र’चार अ’भियान में यह भी कह चुकी है कि बंगाल में गुजरात के लोग शासन नही करेंगे। इसी का नतीजा है कि 2019 के लोक’सभ चुनाव में इस विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कॉंग्रेस के कैंडिडेट को अपने प्रतिस्पर्धी उम्मीदवार के मुकाबले सिर्फ 3,000’ज्यादा वोट मिले।

cm mamta banerjee

ममता ने जनवरी में नं’दीग्राम से चुनाव लड़ने का एलान किया था तो प्रदेश बीजे’पी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि मुख्य’मंत्री भवा’नीपुर में हार के डर से सीट बदल रही है। वही खुद ममता बनर्जी का कहना है को उन्होंने अपने दि’ल की आवा’जसु’नकर नंदीग्रा’म का रुख किया है।

Leave a Comment