सीएम ठा’करे ने मौ’लानाओं और 200 दिग्गज मु’स्लिम ने’ताओं को दिलाया भरोसा, बोले- कोई न’हीं छोड़ेगा देश, सब …

उध्दय ठाकरे भारतीय राज’नीतिक में पुराना नाम लेकिन महा’राष्ट्र के मौजूद सीएम है। जैसा कि आप लोगो को मालूम है कि हमारे देश मे सबसे चर्चित CAA और NRC को लेकर वि’रोध प्रद’र्शन चल रहा है। इसी बीच महाराष्ट्र के सीएम ने मु’स्लिमो से इस मुद्दे पर बात की और कहा हम सब इस देश के ना’गरिक है। उध्दव ठाकरे ने 200 मुस्लि’म नेताओं और मौला’नाओं के साथ मि’लकर पुलि’स आयुक्त कार्य’लय की एक बैठक में मु’स्लिमो को आश्वासन दिया है।

उन्होंने बैठक में कहा CAA की वजह से किसी को भी देश छोड़ने का अधिकार नही है। उन्होंने कहा विरोध करने का अधिकार है लेकिन एक बात याद रखे कि कानून न तोड़े और शां’तिपूर्ण तरीके से अपना विरोध करे। बता दे कि ठाकरे ने अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर रामलला के दर्शन करने के लिए भी कहा और वो अयोध्या जाएंगे। इसकी जानकारी राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ट्वीट करके बता दी है।

मु’स्लिम समु’दाय के नेताओ ने उद्धव को एक ज्ञापन सौपते हुए मांग की है , केरल और पंजाब की तर्ज पर CAA के खि’लाफ राज्य के विधा’नसभा में इस का’नून को लागू किया गया है। इस कानून का वि’रोध दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। इस ज्ञाप’न में रजा अका’दमी के महासचिव सईद नूरी और जमिया कादरिया, अशरफिया के सैयद मोइनुद्दीन अशरफ ने कहा हम आपसे अनुरोध करते है ।

कि आप बी’जेपी द्वारा जो का’नून पारित किए गए है वो अ’संवैधा’निक अ’धिनियमो को इन’का’र करते हुए एक प्रस्ताव पारित करें। इस का’नून का वि’रोध भारत के अलावा कई देशों में हो रहा है। इस कानून के वि’रोध में हर शहर में दिल्ली में स्थित शा’हीनबाग का नाम लिया जा रहा है।

इसके अलावा प्रयाग’राज के रोशनबाग में गया के शांतिबाग में , लखनऊ के घण्टाघर में,अहमदाबाद के राखियाल,राजस्थान के कोटा जिले की ईदगाह मैदान में इस कानून का विरोध और महिलाओं द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।बता दे, देश के अधिकतर राज्यों में लोग सड़कों पर उतर आए है। इस का’नून को वापस लेने के लिए कई तरह की रैलिया, विरो’ध मार्च और कें’डल मार्च निकाला जा रहा है।

दिल्ली का शा’हीनबाग वर्त’मान में एक चर्चा का स्थान बना हुआ है। बता दे सीएम से मिलने के बाद रजा अकेडमी की महा सचिव नूरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, हम मुख्यमंत्री से मिले , NRC और CAA के बारे में अपनी आशं’का व्यक्त की हैं। हालांकि सीएम ने कहा हम इस देश के नाग’रिक है और किसी को भी हमारी नाग’रिकता छीनने का अधिकार नही है।

एक वरि’ष्ठ पुलि’स अधिकारी ने बताया कि पहले भी मुस्लि’म स’मुदाय के लोगो ने सीएम से मुलाकात की थी।यह मीटिंग करीब 20 ममिनट तक चली है। मुं’बई पु’लिस के प्रवक्ता डीसीपी प्रणय अशोक ने कहा मं’बई पुलि’स ने इससे पहले भी बातचीत करने के लिए नेताओ के बीच बैठक कराई थी। मु’म्बई पु’लिस ने कहा कि CAA को लेकर चिं’ति’त होने की जरूरत नही हैं।

Leave a Comment

close