क्रि’केट जगत से आई बू’री ख़बर, क्रो’ना वा’यर’स ने ली क्रिकेटर स’रफ़राज़ की जा’न, जानिए

दुनिया भर में क्रोना के कारण अमेरिका, इटली, जर्मनी , स्पेन जैसे देशों पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है । अमेरिका में क्रो’ना से जान गवाने वालो की संख्या 40 हज़ार पर कर गई तो वही यूरोप के कई देश इस वाय’रस से लड़ रहे है । इस वाय’रस से इंग्लैंड के पीएम, अन्य देशों के ‘र’क्षा मं’त्री, स्वा’स्थ्य मंत्री पी’ड़ित रहे , इसके अलावा यह हॉ’लीवुड स्टार, किंग पैलेस से होता हुआ ईरान , इराक, पाक , भारत पहुँचा ।

बता दे, इस वाय’रस से कई मशहूर ह’स्तियों को भी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा है इसमें एक नाम और जुड़ गया है जो एक क्रिकेटर भी है । को’रोना वा’यर’स को लेकर पूरे देश के लोगो मे खतरा बना हुआ है। इस वाइ’रस से अब तक लाखो लोगो की मौ”त हो गई है। इसी बीच पा’किस्ता’न के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिके’टर ज’फर सरफ’राज भी कोरोना वाय’रस की चपेट में आ गए थे। उनका निधन हो गया है।वो 3 दिनों तक पे’शावर के एक अस्प’ताल में वेंटिले’टर पर रहे थे।

बता दे कि जफर का को’रोना टेस्ट पॉ’जि’टिव पाया गया था। जफर पहले ऐसे प्रोफेश’नल क्रिके’टर है जिनकी मौ’त को’रोना संक्र’म’ण से हुई है। बता दे कि जफर ने 1988 में क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास केरियर में कुल 15 मैच खेले थे और कुल 616 रन बनाने में सफल हुए थे।

साल 1994 में जफ’र ने क्रिकेट जगत से सन्या’स ले लिया था। सन्या’स लेने के बाद वो पेशा’वर कीसी’नियर और अंडर 19टीम के कोच भी बने थे। अब तक पाकि’स्ता’न में कोरोना ‘संक्र’मि’त लोगो की संख्या 5500 से पार कर गई है। पाकिस्तान में अभी तक लोक डा’उन नही लगा’या गया है।

हर तरफ को’रोना के क’हर से ‘लोक डा’उन लगाया गया है। अंतराष्ट्रीय उड़ानों से लेकर धार्मिक स्थलों पर भी पाबन्दी लगा दी गई है। पा’किस्ता’न के पूर्व क’प्तान शाहिद अफरीदी कई इलाकों में लोगो तक राशन पहुँचा रहे है। बता भार’तीय क्रिकेटर हरभजन सिं’ह और युवरा’ज सिंह के कहने पर अफ’रीदी ने पाक के हि’न्दू परिवा’रों को राश’न और कै’श बांटा था ।

Leave a Comment

close