टी20 वर्ल्ड कप में ये 10 युवा खिलाड़ी धमाल मचाने को तैयार, रिजवान ..राशिद … लिविंगस्टोन बना सकते है वर्ल्ड रिकार्ड

भले ही टी 20 विर्ल्ड कप का आयोजन 5 साल बाद हो रहा हो लेकिन इस बीच दुनियाभर के देशो में टी 20 लीग का आयोजन होता भी रहा है। आईपीएल, द हैंडेड, सीपीएल, पीसीएल जैसे टी 20 लीग से कई सितारे उभर कर सामने भी आए है। जिन्होंके अपने राष्ट्रीय टीमो में भी जगह को बनाया है।

आइये जानते है कि इस बार कौन से खिलाड़ी टी 20 वर्ल्ड कप में धमाल मचा सकते है। रा.शिद खान /..अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान इन दिनी काफी चर्चा में चल रहे है। वह इस समय टी 20 के सबसे घातक गेंदबाज भी है। उन्होंने 51 टी 20 इंटरनेशनल मैचो में 95 विकेट लिए है।

cricket t20 world cup

उनका इकोनोली रेत सिर्फ 6.22 है। आइपीएल में हैदराबाद की और से खेलबे वाले इस 22 वर्षीय ख़िलाडी ने 69 मैचो में 85 विकेट अपने नाम किए है।मोहम्म द रिजवान पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान इस साल टी 20 क्रिकेट में जबरदस्त फार्म में चल रहे है।

29 बर्षीय इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस साल 2021 में 17 टी 20 मैचो में 94 की औसत से 752 रन भी बनाए है।उन्होंने एक शतक और 7 अर्धशतक भी लगाए है। ऋषभ पंतऋषभ पंत ने साल 2018 में भरतीय टीम के लिए डेब्यू भी किया था। अब पंत तीनो फॉर्मेट के लिव टीम इंडिया के स्थायी सदस्य भी बन गए है। आईपीएल में यह बल्लेबाज धमाल भी मचा चुका है।

cricket t20 world cup

इनके अलावा वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन, india keसूर्यकुमार यादव, ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज जोश इंग्लिश, न्यूजीलैंड बल्लेबाज कॉनवे, अफ़्रीकी गेंदबाज नखीरनि , इंग्लैंड के विस्फोटक लियाम लिविंगस्टोन, जोश, श्रीलंका के स्पिनर वनिगड़ू हसरंगा का नाम भी शामिल है ।

Leave a Comment