दुनिया भर में कोरोना से मचा है हाहाकार लेकिन इस मुस्लिम देश ने कोरोना पर कैसे किया काबू ! जानिए

भारत समेत पूरी दुनिया मे अभी भी को’रोना पर कहर जारी है। हालांकि पाकिस्ता’न को’रो’ना वाइ’र’स म’हा’मा’री पर काबू करता नजर आ रहा है। पा’किस्ता’न में सबसे कम कोरो’ना के केस सामने आए है। पा’किस्तान में बीते 24 घण्टे में सिर्फ चार मामले सामने आए है। भारत के पड़ोसी देश मे मार्च से अब तक सबसे कम मौ’त हुई है।

बता दे कि कमजोर हेल्थ सिस्टमके बावजूद पाकिस्ता’न का यह दावा है कि कोरोna वाइ’रस से जं’ग में पाकिस्तान सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। दी नेश’नल कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के मुताबिक, देश मे ‘को’रोना के सिर्फ 591 नए मामले दर्ज किए गए है। पाकि’स्तान में कोरो’ना पॉ’जि’टिव लोगो की संख्या 293,261 है जिनमे से 6,244 लोगी की मौ’त हो गई है।

pakistan news

पा’किस्ता’न में अ’चा’न’क सुधार ड्रै’ग रेगु’ले’टरी एजें’सी द्वारा चीन की वै’क्सीन को फाइ’नल फे’ज की टे’स्टिंग को मंजूरी देने के कुछदिनों बाद ही सुधार आया है। पाकि’स्तान को इस बात की उम्मीद है कि

अगर चीन की यहवे’क्सिन सफल होति है तो पाकि’स्तान आने वाले दिनोंमें इन हालातों पर औऱ ज्यादा सु’धार करेगा।को’रो’ना का दौर एक ऐसा वक्त आया है जब शिक्षक, डॉक्टर, राजनी’तिक नेता, संगीतकार सभी लोग इससे ब’चने के लिए हर तरह के उपाय ढूंढ रहे है

pakistan news

और सभी नियमो का पालन कर रहे है। को’रोना की वजह से अभी भी कई राज्यो में लोक डाउन जैसी स्थिति बनी हुई है और इसका एतिहाती उपाय ढूंढ रहे है।

Leave a Comment