स्वामी ने बताया देशी ईलाज, बोले- करोनो वा’यरस से बचना है तो गाय का गोबर लगाओ और ….

जैसा कि आप सभी को मालूम है कि चीन में को’रोना वाय’रस का आ’तंक बना हुआ है। कोरो’ना वाय’रस से बहुत लोगो की जान भी जा चुकी है। कोरो’ना वाय’रस का भी तक कोई इला’ज नही मिला है। चीन का एक वीडियो हाल ही के सामने भी आया था।ची’न में चम’गादड़ और सां’प का सू’प बड़े ही स्वाद के साथ पिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह वायर’स इन्हीं जी’वो में होता है इसी से यह इं’सानों में फै’ल रहा है।

इसी बीच एक स्वा’मी जी का एक अजी’बोगरीब तरीका बताया है। आइये जानते है स्वा’मी जी ने चीन में फैले को’राना वाय’रस के बारे में उपाय बताया है , आइये जानते है । कोरा’ना वा’यरस जहाँ दुनिया के 20 से अधिक देशो में फै’ल चुका है तो वही अभी तक इसका इ’लाज नही खोजा जा सका है । लेकिन भारत में इस वा’यरस का दे’शी ईलाज स्वा’मी च’क्र ने बताया है ।

उन्होंने शुक्रवार को अपना उपाय बताया और कहा कि वाय’रस से बच’ने के लिए गो’मूत्र और गो’बर का इस्तेमाल किया जाए।उन्होंने कहा कि गो’मूत्र और गो’बर से इस वा’यरस का खा’त्मा हो जाएगा। अगर कोई इंसा’न ओ’म न’मःशिवाय बो’लते हुए अपने शरी’र पर गो’बर का ले’प करता है तो को’रोना वाय’रस से उसकी जान बच सकती है।

जानकारी के मुताबिक, बता दे कि वर्ल्ड हे’ल्थ ऑर्गे’नाइजेशनने को’रोना वा’यरस को लेकर ग्लोब’ल हे’ल्थ’ इमे’रजैंसी घोषित की है।चीन में म’रने वालों का आंक’ड़ा बहुत ज्यादा होता जा रहा है। चीन की सरकार ने लोगो से अपी’ल की है कि वो मॉस का सेव’न न करे और ज्यादा सब्जि’यां खाए। किसानों से कहा है कि ज्यादा से ज्यादा पै’दावार सब्जि’यों की करे।

चीन के अलावा भी करीब 17 देशो में यह वा’यरस के मरीज मिल रहे है। जानकारी के अनुसार बता दे कि भारत के के’रल जिले में भी इस वाय’रस से ग्र’सित एक म’रीज मि’ला है। इस वाय’रस से जुकाम, सां’स ले’ने में त’कलीफ होने की बी’मारी सबसे पहले हो रही है।

Leave a Comment

close