5 वां वनडे – दिल्ली मैच को जीतकर सीरीज जीतना चाहेगें कैप्टन कोहली , शमी की वापसी तय

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही पाँच मैचो की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है। भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आखिरी वनडे मैच जीतने के लक्ष्य से उतरेगी। यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाना है। भारत को सीरीज शुरु होने से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिरीज को विश्वकप की तैयारी के मद्देनज़र देखा रहा था। बता दे , 30 मई से इग्लैंड और वेल्स में विश्वकप का आगाज़ होने जा रहा है। पिछले चार मैचों में टीम के कई कमजोर पक्ष सामने आए है। इससे विश्वकप संयोजन को लेकर भी कई अस्पष्टता सामने आई है।

भारत ने पहले दो मैच को बेहतरीन तरीके से जीत हासिल की। लेकिन तीसरे और चौथे वनडे में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत को अब सीरीज पर कब्जा जमाना है कि 5 वां वनडे मैच किसी भी हाल में जीतना होगा। अब विराट कोहली का प्रमुख लक्ष्य सीरीज जीतना है। क्योकिं पिछले 3 वर्षो ने उनका रिकॉर्ड टीम कोहली का रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है। भारत ने पिछले 3 सालों में 13 द्विपक्षीय सीरीज खेली है उनमें से 12 में जीत हासिल की है।

मोहाली में भारतीय टीम ने 359 रन बनाने के बाद भी हार मिली। भारत 2 मैच गवाने के बाद आखिरी मैच जीतकर सीरीज जरुर अपने नाम करना चाहेगा। यह सीरीज शुरु होने से पहले माना जा रहा था कि भारत के 13 सदस्य विश्वकप के लिए पक्के है। केवल दूसरे सलामी बल्लेबाज और एक गेंदबाज का स्थान तय करना है। लेकिन अंबाती रायदु की नाकामी , पंत का विकेटोॉ के पीछे लचरपन होना। के एल राहुल की निरंतरता का अभाव और चहल की कम होती गेंदबाजी क्षमता ने टीम प्रबंधन की चिंताएं जरुर बढ़ा दी है।

कोहली पिछले मैच में चौथे स्थान पर उतरे लेकिन वह आखिरी मैच में पहले ही की तरह तीसरे पायदान पर उतर सकते है। रा हुल को शायद एक मौका और मिल सकता है। वही टीम प्रंबन पिछले मैच दमदार बल्लोबाजी करने वाले विजय शंकर को चौथे स्थान पर मौका दे सकती है। भारत के दोनों ओपनर का फॉर्म में लौटना अच्छा संकेत है। दिल्ली के दर्शक कोहली से उम्मीद लगाए होगे। वह घरेलू मैदान पर अन्तराष्ट्रीय मैच खेलने उतरेगें तो सबकी निगाहे उनकी ओर होगी। पिछले मैच में भुवी ने निराश किया। उनकी जगह मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है।

Leave a Comment

close