दिल्ली हिं’सा पर बांग्लादेश की कड़ी प्रतिक्रिया,कहा- दिल्ली के मु’सलमानों को किया जा रहा है प्र’ताड़ित,उसे रोके …

राजधानी दिल्ली में हुए हिं’सा के बाद में कई देशों ने भारत के मु’स्लिमों के लिए चिं’ता व्य’क्त की है। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश, ई”रान , इंडो’नेशिया , IOC और UN से भी इस मामले में प्रतिक्रिया आई है । बांग्लादेश में इस्लामिक पार्टियों के बैनर तले हजारो लोगो ने दि’ल्ली में हुई घट’ना का वि’रोध किया है।बता दे, प्रदर्श’नका’रियों ने जुमे के न’माज के बाद में बै’तूल मुकर्रम नेश’नलम”स्जिद में जु’लूस निकाला था।

इस दौरान उनके हाथों में स्टॉ’प कि’लिंग म’स्जिद, मु’स्लिमों पर ह’म’ले रोके और उनकी र’क्षा करें के बारे में लिखे हुए थे।इसके बाद हिफ़ाजतेए इस्ला’म बांग्ला’देश के एक प्रवक्ता अजी’जुल इस्ला’म ने कहा है कि जिस तरह से दि’ल्ली के अंदर मु’सलमा’नों को मारा जा रहा है और प्र’ता’ड़ि’त किया जा रहा है, उसे रो’का जाना चाहिए। बता दे कि नरेंद्र मोदी 17 मार्च को बांग्लादेश जा रहे है लोगो ने बांग्ला’देश जाने की अनुम’ति नही देने का भी अनुरोध किया है।

ढा’का मेट्रोपो’लिटन पुलिस मोतीझील ने कहा है कि करीब 3000 लोगो ने इसका वि’रो’ध किया है। जो शांति’पूर्ण तरीके से स’माप्त’ भी हो गया है। दिल्ली के उत्तर पूर्व के मौजपुर, कर्दमपुरी, गोकर’पुरी, चांद’ बाग समेत कई इ’लाकों में हिं’सा हुई थी जिसमें मु’स्लिमों के मकानों और दुका’नों को नि’शाना बनाया गया ।

इन इलाकों में कई जगहों पर हिं’सा हुई थी । इस दंगे के कई लोगो की मका’न, दुकान और कई धा’र्मि’क स्थल पर आगजनी की गई है। इन हिं’सा में यदि सबसे अधिक नुक’सान हुआ हो तो वो भाईचा’रा का था । बताया जा रहा है कि दि’ल्ली हिं’सा का मामला अंतरा’ष्ट्रीय स्तर पर पहुँच गया है। जिसमे पाकिस्ता’न के प्रधान’मंत्री और कई देशों के नेता’ओ ने इसकी निंदा की है।

ना”गरि’कता का’नुन का वि”रोध हर राज्यो’ में हो रहा है।इस कानू’न के खि’लाफ सबसे पहले दिल्ली में इस कानून का विरो’ध किया गया था। दिल्ली की हिं’सा में फाय’रिंग भी की गई है। कई जगहों पर ला’ठीचार्ज भी किया गया था। दि’ल्ली की हिं’सा के करीब 50 लोगो की मौ’त हो गई है। बता दे, इस घ’टना में 500 से अधिक लोग ‘घा’यल है ।

Leave a Comment

close