दिलीप कुमार :अपने जमाने के सबसे महंगे एक्टर, पहले एक्टर जिन्होंने लिए 1 लाख फीस, छोड़ गए इतने करोड़ की दौलत

ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर ,दिलीप कुमार ने इस दुनिया को अल’विदा कह दिया है। आज सुबह ही 7 बजकर 30 मिंट पर उनका मुम्बई के हिंदुजा अस्प’ता’ल में निध’न हो गया है। वो काफी दिनों से अस्प’ता’ल में भी भर्ती थे लेकिन वो अपने घर वापस चले गए थे। 11 दिसम्बफ 1922 को पा’कि’स्तान के पेशावर में एक

मु’स्लि’म परिवार में जन्मे दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान था। जब उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा तो दिग्गज अदाकारा देविका रानी ने उनका नाम बदलकर दिलीप कुमार रख दिया। इसी नाम से यह महान bollywood का सितारा बनकर चमका था। दिलीप कुमार ने अपने पूरे करियर में 65 फिल्मो में काम किया है।

dilip kumar last film

दिलीप कुमार ने अपनी आखिरी फ़िल्म केवल 12 लाख रूपए में सिग्नेचर भी किए थे। उन्हें पूरा अमाउंट केश में मिला था। हालांकि यह फ़िल्म कभी भी नही बन पाई है। मीडिया रिपोर्ट सिलिब्रिटी पोर्टल के मुताबक, दिलीप कुमार की नेटवोर्थ तकरीबन 8.5 करोड़ Doller है। इसे रूपए में कन्वर्ट कर दिया जाए तो यह

634.21 करोड़ रूपए की होती है। दिलीप साहब ने अपनी ज्यादा आय एक्टिंग से की है। दिलीप कुमार संसद के सदस्य भी रह चुके है। दिलीप कुमार अपने जमाने से सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर भी रहे ह। 1950 के दौर में वह एक फ़िल्म के लिए 1 लाख रुपए चार्ज करते थे। जो कि उस दौर में बहुत ही ज्यादा रकम थी।

dilip kumar SRK

हंगा’मा की एक रिपॉर्ट के मुताबिक , एक बार दिलीप कुमार ने बताया था कि वह अपने कपड़े पाली नाका के एक दर्जी से ही सिलवाते है। वह दर्जी तब से उनके कपड़ो को सिल रहा है जब से वो बांद्रा में रहा करते थे।

Leave a Comment