पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का दिलीप कुमार पर बड़ा बयान, कहा- हिंदी फिल्म प्रेमियों के जेहन में हमेशा रहेंगे शहजादा

बॉलीवुड फिल्मों के अभिनेता द फर्स्ट किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का बीते दीनी ही मुम्बई के हिंदु’जा अ’स्पता’ल में नि’धन हो गया था। उनके निधन के बाद बॉ’लीवुड गलिया’रों से लेकर रा’ज’नीति गलि’यारे में भी शौक की लहर दौड़ी है। बीते दिनों ही देश के पूर्व प्रधा’नमंत्री

मनमोहन सिंह ने दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो को कह पत्र भी लिखा है। उन्हीने पत्र में लिखा है कि दिलीप कुमार भारतीय सिनेमा के इतिहाज़ में महानतम अभिनेताओं में से एक रहे है। जो हिंदी फिल्म पीढ़ियों के दिमाग मे राजकुमार भी बने रहेंगे।दिलीप कुमार ने 65 फिल्मों में अपने काम भी किया है।

dilip kumar manmohan singh

उन्होंने मुगले आजम, देवदास जैसी क्लासिक फिल्मों में अपनी भूमिका को भी निभाया है।उन्हीनेआगे लिखा है कि दिलीप कुमार नेसर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरुस्कार अधिक बार जीतकर रिकार्ड भी बनाया है। वह भारतीय सिनेमा के एक

महानायक के रुप में हिंदी सिनेमा प्रेमियों के एक महानायक भी रहे है। उन्हीने आगे बताया है कि सबसे अधिक पुरुस्कार जितने का रिकॉर्ड में उनका नाम गिनीज़ बुक में भी दर्ज है।पूर्व प्रधानमंत्री नेआगे कहा है किभारतीय सिनेमा के हर क्षेत्र में कुमार के योगदान को लेकर भारत सरकार ने उन्हें भारत के सर्वोच्चता नागरिक सम्मान पदम् विभूषण से भी सम्मनित किया गया ह।

dilip kumar manmohan singh

उनके योगदान को हमेशा ही लोग और दुनियाभर के सभी हिंदी फ़िल्म प्रेमियों के साथ याद रखा जाएगा।उन्होंने आगे कहा है कि मैं और मेरी पत्नी का इस शोक पर हमारी हार्दिक संवेदना भेजने के लिए मेरे साथ ही।

Leave a Comment