ना’ग’रिकता का’नून पर दिया मिर्ज़ा बोली- गोद लेने पिता मु’स्लिम, माँ हि’न्दू, जन्म देने वाले पिता ई’साई तो किस ध’र्म से होगी मेरी ना’ग’रिकता तय ?

ना’ग’रि’कता संशो’ध’न का’नून को लेकर देश भर में वि’रो’ध प्र’द’र्श’न दे’खने को मिल रहा है। ना’ग’रि’कता कानू’न को लेकर मु’स्लि’म ही नही बल्कि सिख , ईसाई ,हि’न्दू त’बका वि’रोध करने में सब’से आगे और सबसे पहले सामने आया है। क्योंकि इस बि’ल में मु’स्लिम स’मुदाय को नाग’रि’क’ता बि’ल से बाहर रखा गया हैं। बता दे, इस कानून के वि’रो’ध में तमा’म वि’प’क्षी ने’ता , बॉ’ली’वुड सि’ता’रे और आम लोग सड़कों पर वि’रो’ध प्रदर्शन कर रहे है ।

इस कानून को लेकर फ़िल्म एक्टर्स दि’या मिर्जा ने भी ट्वीट किया है। बता दे, दिया मिर्जा का जन्म 9 दिसम्बर 1981 को हैदराबाद में हुआ था। आपको बता दे कि इनके पिता बा’यो’लॉ जिकल फ्रेंक हेंड्रिच थे। दिया जब 5 साल की थी उनके पिता ने इनकी माँ दीपा को त’ला’क दे दिया था। इसके बाद दिया की माँ ने अहमद मिर्जा से शादी की थी। यही वजह है कि दिया अपना सर्वनाम मि’र्जा लगाती है।

आपको बता दे कि दिया ने 2014 में साहिल संगा से शादी की थी। 5 सालो के बाद वो अपने पति से अलग हो गई थीं। CAA और NRC जैसे कानून पर अभिनेत्री दिया मिर्जा ने अपनी प्र’ति’क्रि’या जाहिर की है। उन्होंने अपने ट्विटर अका’उंट पर एक पोस्ट को शेयर की है। जिसमे उन्होंने सरकार से अपनी ना’ग’रि’कता को लेकर तमाम तरह के स’वाल किए है।

रहना है तेरे दिल में फेम एक्ट्रेस ने अपने पोस्ट में लिखा , मेरी माँ हि’न्दू है, मेरे बाय’लॉ’जिकल पिता ई’साई थे, मेरे दूसरे पिता मु’स्लिम है। मैंने कभी भी आधिकारिक द’स्ता’वे’जो में अपने म’ज’ह’ब का नाम नही भरा है। मैं ध’र्म वाला कॉलम हमेशा ही खाली छोड़ देती है। क्या ध’र्म निर्णय लेगा कि भारतीय हूं या नही? मैं आशा करती हूं कि ऐसा नही होगा।

Kaafir वेब सीरीज की एक्ट्रेस के इस पोस्ट के जरिये वह ट्रो’ल्स के निशाने पर आ गई है। लोग उनके पोस्ट को पढ़कर न सिर्फ अभिनेत्री के ध’र्म और नाग’रि’कता को लेकर अना’प शना’प बा’तें लिख रहे है बल्कि उनसे भी कई तरह के स’वाल पूछ रहे हैं। बता दे, दिया मिर्ज़ा की ही तरह नाग’रिक’ता पर फराह खान ने सवाल पूछा है।

Leave a Comment

close