मिलिए उस बंदे से जो घोड़े को कंधे पर उठाकर दौड़ लेता है ! जानिए

आपने ये देखा होगा कि इं’सान घोड़े पर बैठ जा’ता है। लेकिन आपने यह भी देखा है कि किसी इंसान ने घोड़े को उठा लि’या है और न जाने कितने कितने जानवर को भी उठा लिया है। nयह दुनिया के सबसे मज’बूत इं’सान है। इस फोटो में उन्होंने एक बुल को उठा रखा है।

द सन न्यूज के एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस व्यक्ति का नाम दिमि’त्री खला’दजी है। जो यूक्रे’न के रहने वाले है। दीमित्री को दुनिया का सबसे ता’क’तवर इं’सान भी कहा जाता है। अपनी ता’कत दि’खाने के लि दमि’त्री घो’ड़े को उठाने से लेकर लो’हे को राड को दां’त से मोड़ने जैसी अद्भुत पर’फॉर्मेंस भी दे चुके है।

dmytro khaladzhi 2021
dmytro khaladzhi 2021

दिमित्रा के इं’स्ट्राग्राम पर देखा है वो तरह तरह के काम करते है। उनका हाथ इत’ना मजबूत है कि वो उससे ही की’ल को ठो’कते है। वो इससे पहले भी सर्क’स में काम करते थे। इतना ही नहीं वो इत’ना दम रखते है कि एक हाथ से ही 152 किलो वजन भी उठा लेते है।

बता दे कि दिमि’त्रि का नाम एक बार नहीं बल्कि 60 से ज्यादा बार गि’नीज बु’क में भी दर्ज कि’या गया है। यूट्यूब पर दी’मित्रि के एसे ही कई वीडि’यो है। वी’डियो में दि’मोत्री अपने हाथो से कील ठोकते एक साथ कई लो’गो को उठा’ते, भा’री वाह’नों को हाथो या फिर पैर से लिफ्ट करते हुए भी दिखते है।

उनके इस तरह के वीडि’यो काफी वा’इरल भी होते रहते है। खबरों के मुताबिक, 41 वर्षीय दि’मिट्री यूक्रेन के ड्रग फ्री पॉव’रलिफ्टिंग चैं’पियन’शिप भी रहे है और उनके नाम कई और खिता’ब भी है।

Leave a Comment