7 बार मौ’त को मा’त दे चूका है दुनिया का ये शख्स, कहलाता है दुनिया का सबसे भा’ग्यशाली शख्स,जानिए

कहते है न;सीब जिस’का साथ देता है वह अच्छे अ’च्छे को भी मात देता है। वैसे तो आज’कल के दौर में नसी’ब,कि’स्म’त की बातों पर कोई वि’श्वास नही करता है।आज हम आप’को एक ऐसे ही शख्स के बारे में बता’ने वाले है जिस दुनि’या का सब’से बदकि;स्मत या सबसे खुश;कि’स्मत शख्स; भी कहा जा सकता है।

अब आप इस बात को सो’च रहे है कि कोई व्य’क्ति एक साथ दो’नों कै’से हो सकते है तो हम आपको ब’ताते है इस श’ख्स की कहानी। इस श’ख्स का नाम फ्रे’न सेल’क है। ये एक कोए’शियाई नाग’रिक है और संगीत के शिक्षक भी है।14 जून 1929 को जन्मे सेलक अपने जीवन के दौर कई बार परि;स्थि;तियों से गुजरे है ।

duniya ka sabase badanasib bhagyashali insan

लेकिन वो ह’मेशा उनसे ब;च नि;कलने में का;मयाब रहे। उनकी परे’शा’नि’यों का सिलसि’ला 1962 में आरम्भ हुआ। यह जनव’री के महीना था। फ्रेनस;र्जियो सडबरो;बनी की तर;फ जारहे थे। उसी वक्त ला;इन की ख’राबी आने के का;रण ट्रेन पट;री से उ;तर आ’ई और ब;र्फीली न;दी में जा गिरी।जिससे 17 यात्रि;यों की मौ;त हो गई थी लेकिन फ्रे;न जब भी ब;च गए थे।

अगले साल 1963 में फ्रे’न को पता चला कि उनकी माँ बी;मा’र है जिनसे मि’लने के लिए उन्होने जग;रेब से रिजेका के लिए फ्लाइ;ट प;कड़ी। यह उनकी पह;ली हवा;ई या;त्रा थी। हालांकि ;फ्लाइट पूरी तरह बु;क हो गई थी। उन्हीने कि’सी तरह एयर;लाइन को म;ना लिया कि वह फ्ला;इट अ;टेंडेंय कसाथ वि;मान के पिछले हि’स्से में बै’ठने की अनुम;ति दे।

duniya ka sabase badanasib bhagyashali insan

बीच ;रा’स्ते मे हवा;ई ज’हा;ज के दोनों इंज;नों ने का’म क;रना बं;द करदि’या और केबि;न का दबा;व;कम हो गया। इस दौरान प्ले’न के क्रू ने फे’न को एक टू’टे हुए द;रवाजे सेबाहर पै;राशूट बां’ध कर छो;ड़ दिया गया था जबकि वि;मान दु;र्घट;नाग्र;स्त हो गया था जिस’मे करीब 19 लोगमा’रे गए थे। उस सम;य फ्रे;न ने मौ;त को चक;मा देदि;या था।

Leave a Comment