दुनिया की सबसे महंगी मस्जिद, सोने चाँदी और काँच से बनेगी, पढ़ सकेंगे 1 लाख नमाज़ी नमाज, जानिए विस्तार से

ऐसे तो मस्जिद हर देश, राज्य, मोहल्ले में होती है। जहां पर सभी मुस्लिम भाई नमाज अदा करते है। लेकिन हम आपको आज एक ऐसी मस्जिद के बारे में जानकारी देने जा रहे है कि आज तक आप ने ऐसी मस्जिद नही देखी होगी। जिसका निर्माण जल्द ही शुरू होगा। आइये तो आपको बताते है कि मस्जिद में क्या क्या खासियतें होने वाली है। उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जिले में 100 करोड़ रुपए में मस्जिद बनाने का ऐलान किया है।

यह बहुत ही बढ़िया पहल की गई है। इस मस्जिद में लाखों लोग नमाज पढ़ सकेंगे। इस मस्जिद का नाम अल्ला’ह रखा जाएगा। दि इस्लामिक फाउंडेशन के पदाधि कारियों ने एक प्रेसवार्ता के दौरान यह जानकारी बताई गई है। इस मस्जिद का निर्माण 2020 में किया जाएगा। मस्जिद के लिए सहारनपुर में जगह तलाशी जा रही है।

यह मस्जिद करीब 5 साल में बनकर तैयार हो जाएगी। प्रेसवार्ता में कहा गया है कि अगर दूसरे धर्म का कोई भी इंसान इसमी शरीयत के हिसाब से चंदा दे सकता है। इसके निर्माण के लिए बेल्जियम से इंजीनियर ओर कारीगर आएगे। फाउंडेशन के अध्यक्ष मोहम्मद अली एडवोकेट ने कहा है कि 100 करोड़ की लागत से बनने वाली इस मस्जिद को बनाने में 90 फीसदी कांच के प्रयोग किया जाएगा।

जिससे इसकी बनावट बहुत ही खूबसूरत होगी। इसके लिए वो आम लोगो से भी चंदा लेंगे। उनका कहना है कि देश मे मुस्लिम आबादी करीब 10 करोड़ है। मस्जिद के निर्माण के लिए हर शख्स से 10 रुपए लिया जाएगा। साथ मे कांच की बोतल ओर गिलास भी लिए जाएंगे। आपको बता दे, 11 हजार लेजर लाइटों से इस मस्जिद को जगमगाया जाएगा।

saharanpur mosqueअगर मस्जिद में नमाजियों की तादाद के बारे में कहा जाए तो इसमें तकरीबन 1 लाख लोग पढ़ सकेंगे । इसके अलावा इस मस्जिद के चारो ओर एक हजार सुंदर भवनों का निर्माण भी होगा ।इस मस्जिद को बु’लेट”प्रू’फ ओर भू”कंप रो’धी होगी बनाया जाएगा।आपको बता दे, इस फैसले के बाद सोशल साइट पर मुस्लिम यूजर्स अलग अलग प्रकार के तर्क देकर इसे गलत भी बता रहे है जबकि एक बड़ा वर्ग यूनिवर्सिटी बनाने का तर्क दे रहा है।

Leave a Comment

close