आ गया नाक वाला CORONA मास्क, इसे पहनकर खा-पी सकते है, देखिये तस्वीरें

को’रो’ना वा’य’र’स से लोग बीमा’र भी हुए और कई लोगो की मौ’त भी हुई है। सभी लोगो को मास्क ओर सोश’ल डि’स्टेंडिंग के लिए कहा गया है । मास्क की वजह से शुरुआत में लोगो को काफी ज्यादा परे’शा’नी भी हुई है। जिनमे का’न द’र्द, ना’क पर नि’शान जैसी परे’शनी को देखा भी गया था। खाने पीने के लिए मा’स्क को उतारने भी प’ड़ता था।

अब मेक्सिको के शोधकर्ताओं ने ऐसा मास्क भी बनाया है जिससे खाने पीने में दिक्कत भी नही होगी। इसकेसाथ ही यब आपको को’रोना से बचा’एगा भी। इस मास्क को नाम दिया गया है नाम वाला मास्क। मेक्सिको के शोधकर्ताओं ने एक मास्क बनाया है। इससे आपको नाक पूरी तरह से क’वर रहती है ।

eating mask

इससे आप को’रोना वाय’रस संक्र’मण से भी ब’चें रहेंगे। जिससे आपका मुह भी खु’लारहेगा और आप खा पी सकते है। समा’चार एजेंसी रॉयर्ट्स के मुताबिक बताया गया है कि एक वी’डियो में एक महिला और एक पु’रुष को नाक वाला मा’स्क भी पहने हुए बताया गया है।

यह दोनों पहले सा’मान्य से मा’स्क भी पह’नते है और फिर ना’क वा’ला मा’स्क भी पहने हुए है। को’रोना की वजह से कई तरह की गा’इड लाइन को भी इति’हा’ती के रुप में चुना भी गया था। जिससे कई लोगो ने उन’का पालन भी किया है।।

eating mask

चीन के वु’हान से शुरू हुआ यह वा’य’रस दु’नियाभर में अपनी जगह भी बना चुका है। जिसका असर अभी तक भी मौजूद है। इसके लिए वे’क्सिन’वशन का भी उपयोग किया जा रहा है जो काफी ‘sidhh भी प्रतीत हुई है ।

Leave a Comment