पूर्व अभिनेत्री खान ने फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन को बताया मानसिक बीमार,कहा- अपने पागलपन को ….

बॉलीवुड अभिनेत्री Sana Khan ने पिछले दिनों शोबिज की ग्लैमरस दुनिया को अ’लविदा कह दिया था । उन्होंने इस्लाम की खातिर बॉलीवुड छोड़ने के लिए कहा था अब उन्होंने फ्रांस के ताजा वि’वाद में बयान जारी कर फ्रांस के राष्ट्रपति emmanuel macron पर ह’मला करते हुए कहा है कि उन्हें मा’नसिक मदद की जरूरत है ।

Sana Khan ने 29 अकटुबर को ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि हम हमारे प्यारे नबी सल्ला’हु अलै’हि वस’ल्लम के अपमान की निंदा करते है । उन्होंने कहा कि भा’षण का अधिकार सबका का, लेकिन यह लोगों की भाव’नाओ को आहत करने के लिए यू अनुमति नही देता है । हमे निश्चित रूप से इसकी जरूरत है । उन्होंने मेक्रोन को मा’नसिक बी’मार भी बताया ।

emmanuel macron

बता दे, फ्रांस के राष्ट्रपति emmanuel macron अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर उस टीचर का समर्थन किया था जिसने अकटुबर महीने मे पैगम्बर मोहम्मद सल्लाहु अलैहि वसल्ल’म का अप’मान किया था । फ्रांस के राष्ट्रपति के इस बयान के बाद मुस्लिम दुनिया ने France के खिला’फ मौर्चा खोल दिया था । फ्रांस के प्रोडक्ट का पूरी दुनिया में बॉय’कॉट करने केबाद भारी नुक’सान का भी सामना करना पड़ रहा है ।

daily subah न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक फ्रांस के प्रोडक्ट का बड़ा हिस्सा Gulf देशो में जाता है जहाँ पर फ्रांस अपने महंगे प्रोडक्ट भेजता है । न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक France को तकरीबन 100 बिलियन डॉलर का नुक’सान का अंदेशा जताया है ।

sana khan france

बता दे, फ्रांस के राष्ट्रपति ने रविवार को क़तर के न्यूज़ चैनल al jazeera में दिए एक साक्षात्कार में कहा कि उन्हें मुस्लि’मों की भाव’नाओ का ख्याल है । उनके बयान को गलत समझा गया । हालांकि उन्होंने चा’र्ली हेब्दो पर कुछ ऐक्शन को लेकर बात नही की । बात दे, फ्रांस के राष्ट्रपति का भारी वि’रोध के बाद बयान सामने आ या है ।

Leave a Comment