एर्दोगन बोले – तुर्की महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर, तुर्की का उद्देश्य केवल अपने अधिकारों की …

ऐसे तो तु’र्की देश अपनी पहचान और अपने देश की सु’र’क्षा के लिए हर दिन नए क’द’म को उठाता भी है। तुर्की देश हर देश कि मदद करने के लिए भी आगे आता रहता है। तु’र्की देश के राष्ट्र’पति तैयब एर्दोगान को गरीबों को म’सीहा भी कहा जाता है।

तुर्की देश ने उस वक्त से अपनी पह’चान बनाई है जब से हागी’या सोफि’या के लिए एर्दो’गान ने अपनी जा’न भी लगा दी थी।हागीय सोफि’या को म्यूजियम से म’स्जिद मे तब्दील होने के बाद से ही तु’र्की दे’श को कई देशों ने सरा’ह’ना भी दी है।तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा है कि तुर्की देश अपने अधिकारि’यों को र’क्षा करने के लिए

erdogan turkey

आगे है और वो अपने देश के लोगो की र’क्षा करना चाहता है।वी’डियो लिंक के माध्यम से ब्लू होमलैंड 2021 के सामरिक अभ्यास में भाग लेते हुए एर्दो’गान ने कहा है कि तु’र्की अपने घ’रेलू और रा’ष्ट्रीय प्रणा’लियों का परी’क्ष’णों भी कर रहा है।

उन्होने कहा है कि हमारी देश कि नौसे”ना ने कई तरह के काम भी किए है हम अपने अनु’भ’व , अनु’शा’स’न उनके द्वारा किए गए कार्यों में मिली सफलता से गोरनवित करता है। तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा है कि पूर्वी भू’मध्यसा’गीय में तुर्की साई प्रेस के अधिकारी को हड़पने के प्रयास भी किए गए है।

erdogan turkey

अंकारा ने पिछले साल पूर्वी भूमध्य’सा’गीय में ‘ऊर्जा का पता लगाने के लिए कई ड्रिल जहाज भी भेजे थे। जो क्षेत्र मै अपने अधिका’रियों के साथ साथ तु’र्की साई प्रेस के ‘उ’त्तरी साई पेस में है।उन्होंने कहा ह’मारी सै’न्य जहा’ज नि’र्माण उद्योग कि क्षम’ता अब दुनियाभर में जानी जाती है।

Leave a Comment