एर्दोगन ने फिर जीता दिल, नबीना कुरआन-ए-पाक हिफ़्ज़ करने वाली बच्ची को दिया खूबसुरत तोहफ़ा, जानिए

कुरा’न इ’स्लाम की एक पा’क कि’ताब है। कुरा’न श’रीफ हर मो’मिन को पढ़ने का शोक भी होता है कोई शख्स इसे याद भी करता है। उसे कुरा’न हिफ़्ज़ कहा जाता है।जिस उम्र में हम पढ़ने लिखने का शोक नही रखते है उस उम्र के तु’र्की की एक एक न’बी’ना लड़की ने कुरा’न हि’फ़्ज़ किया है। तुर्की के रा’ष्ट्रपति समेत उसे कई लोग ‘मुबा’रकबाद दे रहे है।

तु’र्की के रा’ष्ट्रपति एर्दो’गा’न ने एक न’बीना girl से मुलाकात की और उसकी हौसला अफजा’ही भी की है। इस ब’च्ची का इतनी कम उम्र में कुरा’न हिफ़्ज़ करना बेहद ही काबिले तारीफ है।बता दे कि ए’र्दो’गान ने अपने ऑफिस में इससे और लड़की के पूरे परिवार से मुलाकात की। इसे सम्म्मनि’त भी kia गया है।

turkey recep tayyip erdogans

इसके साथ ही एर्दोगा;न ने तारीफ करते हुए कहा है कि अ’ल्ला’ह ने इस बच्ची को इतनी ज्यादा ताकत दी है कि इसने कम उम्र में कु’रा’न हि’फ़्ज़ किया है। यह बेहद ही काबिले तारीफ है। हमे अ’ल्ला’ह का शुक्र अदा करना चाहिए।

बता दे, एर्दोग’न ने यू’एई को इस रा इल वाले मामले में बुरी तरह से ल’ता’ड़’ते हुए कहा है इसे उसकी कीमत चुकानी होगी । दुनिया के कई मुलको ने यूएई का वि’रो’ध करना शुरू कर दिया है। बता दे, फि’लि’स्ती’न के मुद्दे को लेकर दुनिया भर के मुसल’मान किसी समझौते को लेकर तैयार नही है ।

turkey recep tayyip erdogans

फि’लि’स्तीन को हड़प’ने वाले इस’राय’ल को अब तक 4 अरब देशों ने एक देश के।रूप में मान्यता दी है । यूएई ने हाल ही में ये किया है जिसका पूरी दुनिया मे जोरदार वि’रो’ध हो रहा है ।

Leave a Comment