अयोध्या के “बाबरी हाॅस्पिटल” के नाम पर वायरल हुई इस तस्वीर की सच्चाई सुन्नी वक्फ बोर्ड ने बताई, जानिए सच्चाई

रा’म मं’दिर ज’न्म’भूमि का भूमि’पू’जन 5 अगस्त को हो गया है। पीए’म मो’दी ने इसका स्वागत किया था। सोशल मीडिया पर आए दिन न झूठी खबरे वाय’र’ल होती रहती है। ऐसे ही एक खबर बा’बरी हॉ’स्पि’टल को लेकर वाय’रल हुई है।सोशल मो’डिया पर बहुत तेजी से वाय’रल हो रहा बाब’री हॉ’स्पि’टल की की खबर फे’ल रही है। ये पूरी तरह से झू’ठी खबर है। इस ख’बर के बारे में पूरी तरह सु’न्नी व’क्फ बो’र्ड ने खुलासा किया है।

एक अ’फवा’ह में दावा किया गया है कि सर’कार की तरफ से मस्जि’द बनाने के लिए सु’न्नी’ व’क्फ बो’र्ड को मिली 5 एकड़ जमीन पर म’स्जि’द की जगह बा’बरी हॉ’स्पि’टल बनाया जाएगा। वा’इ’रल पोस्ट में दावा किया गया है कि यह अ’यो’ध्या में म’स्जि’द के निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई पांच एकड़ भूमि पर सु’न्नी व’क्फ बो’र्ड प्रस्तावित बा’ब’री म’स्जिद का ब्लू प्रिंट है।

fact check babri hospital

इतना ही नही ये भी दावा किया गया है कि इस अस्पता’ल को संभालने की जिम्मेदारी जे’ल में बंद डॉ क’फील को दी गई है। बता दे कि बा’ब’री अ’सप्ताल’के वाय’रल हो रही तस्वीर अमेरिका के वर्जिनिया प्रान्त के चार्लो ट्सविले में स्थित वर्जिनिया अस्पताल की है।सुन्नी वक्फ बोर्ड ने खुलासा करते हुए कहा कि धनीपुर गांव में मिली जमीन पर बा’बरी हॉस्पि’टल बनाने और उसका इंचार्ज डॉ क’फी’ल को बनाने जैसा हमने कोई निर्णय नही लिया है।

बीते दिनों ही जन्म’भू’मि का भू’मि’पू’जन किया गया है। इनके कार्यक्रम से पहले भी ऑ’ल इंडि’या मु’स्लिम पर्सन’ल बो’र्ड के जनरल’ से’केट्री मौ’लाना व’ली र’हमा’नी ने बयान में कहा था को बा’ब’री म’स्जि’द कल भी थी , आज भी है और कल भी रहेगी। बता दे, इसी तरह के बयान आल इंडिया मजलिस इत्तेहाद उल मुस्लिमिंन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी ने दिया था । उन्होंने कहा था बाब’री मस्जि’द जहाँ थी वही रहेगी ,उन्होंने 5 अगस्त को फ़ज़र की न’माज के बाद ये ट्वीट किया था ।

fact check babri hospital

उन्होंने इसके बाद दिए इंटरव्यू में कहा था कि मैं मर भी जाऊ तो इसकी वसीयत करके जाऊंगा। बता दे, असदुद्दीन ओवैसी के बाद सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने भी एक बयान में कहा था कि हम मुस्लि’म किसी के ‘रहमो करम पर नही है, हम अ’ल्ला’ह के भ’रो’से है । उन्होंने आगे कहा था कि अयो’ध्या में जिस जगह म’स्जिद थी, वही रहेगी ।

Leave a Comment