ना’गरिक’ता का’नून पर एक्ट’र फ’रहान अ’ख़्तर ने कहा- सो’शल मी’डिया पर नहीं अब स’ड़क पर करें’गे प्र’दर्शन”

ना’ग’रि’क’ता सं’शो’ध’न कानू’न को लेकर देश भर के कई जग’ह पर प्र’द’र्श’न देखने को मिल रहा है । C A A (citizen ship amendment Act) को लेकर फ’र’हान अ’ख्तर का भी ब’यान सामने आया है । फ’रहान ने लिखा है कि सो’शल मी’डि’या बहुत हुआ, अब सड़’क पर प्र’द’र्श’न करेंगे । बॉलीवुड एक्टर, डॉयरे’क्टर फ’रहा’न अ’ख्त’र ने एक ट्वीट कर कहा कि आप सबको यर जान’ना जरूरी है कि आ’खिर यह प्रो’टे’स्ट जरूरी क्यो है । उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा कि 19 तारीख को हम अग’स्त क्रां’ति मै’दा’न मु’म्बई में मिलेंगे।

उन्होंने ये भी कहा कि अब प्रो’टे’स्ट को सो’श’ल मी’डि’या पर करने का व’क़्त न’ही है । फ’रहान अ’ख्तर ने इस पो’स्ट को लि’खने के साथ ही एक पि’क्चर भी पो’स्ट किया है। जिसमें लिखा है कि CAA क्या और NRC क्या है ? ये दोनों का आपस मे क्या कने’क्ट है । बता दे, सोशल मी’डिया पर फरहान अख्तर का ये ट्वीट वा’य’र’ल हो गया है । सो’श’ल मी’डि’या यू’ज’र्स फ’र’हान की इस पोस्ट का खुल’क’र स’म’र्थ’न कर रहे है । जो सी’ए’ए के वि’रो’ध में है वो खु’लकर फरहा’न को स’पोर्ट में आ गए है ।

जब फरहान ने ये ट्वीट किया जो लाजमी है उनके फैं’स के कमेंट भी आना बनता है । फ’रहान के फैं’स और यू’ज’र्स ने फ’र’हान की पो’स्ट पर कॉ’में’ट करते हुए लिखा कि “थैं’क्यू’ भा’ई, आ’पने ये कहा ” । एक अन्य यूजर ने लिखा कि आप बाकी स्टार की तरह बि’ल्कुल न’ही है,आप पर गर्व है । किसी दूसरे यू’जर ने कहा मोर पावर टू यू सर्। CAA  के स’म’र्थ’न करने वाले फरहान पर कॉ’में’ट करते हुए कहा कि आप ही सब कुछ जा’न’ते है ? सब आपको पता है ।

एक अन्य यूजर ने कहा आप’को बि’ल के बारे में नही मालूम और इसका वि’रो’ध करने चले है । उन्होंने आगे लिखा कि लोग यही कहते है बॉ’ली’वु’ड वा’लो के पास दि’माग नही होता है । आपको बता दे, नागरि’क’ता बि’ल को लगातार देश भर से वि’रो’ध की तस्वीरें सामने आ रही है । असम से निकली इस बिल के वि’रो’ध की लपटें मेघालय, अ’रु’णा’चल प्रदेश, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल से होती हुई दि’ल्ली सहित हिंदी प्र’दे’शो में भी फै’ल गई है ।

बता दे, देशभर में इसको लेकर कड़े वि’रो’ध का सा’मना करना पड़ रहा है । जा’मि’या मि’लि’या के छा’त्र दि’न’ रात प्रो’टे’स्ट कर रहे है। वही जामिया में हुए ब’वा’ल के बाद इस यू’नि’व”र्सि’टी के स’म’र्थ’न में देश भर की तमाम यू’नि’व’र्सि’टी या सम’र्थ’न में आ खड़ी हुई है । वही अ’मे रिका की 19 यूनि’व’र्सिटी , जर्म’नी , इंग्लैं’ड की यूनिवर्सिटी में भी इसका वि’रो’ध देखने को मिल रहा है ।

बता दे, मु’म्बई से र’ज़ा अ’के’डमी से एक बयान जारी कर कहा गया कि उ’ले’मा इस बि’ल के वि’रो’ध में जे’ल भ’रो आं’दो’ल’न करेंगे । वही ब’रे’ली से बड़ी खबर आ रही है । एक खबर के मुताबिक ब’रे’ली म’स’ल’क के बड़े ध’र्म’गु’रु हु’ज़ू’र अ’स’ज’द मि’या ने भी CAA को लेकर बयान दिया है । उन्होंने सभी ख़ानक़ाहों को संदेश दिया है वो सभी गीले शिकवे भुलाकर साथ आए और इस बि’ल का वि’रो’ध करे ।

Leave a Comment

close