फिलिस्तीन राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान, कहा- जब तक इसराइल का कब्जा नहीं हटता, शांति नहीं और दी ये चेतावनी

इज’रा’य’ल और फि’लि’स्ती’नी लोगो के बी’च सं’घ’र्ष जारी है। इसी बीच फि”लि’स्ती’न के राष्ट्र’पति मह’मूद अब्बा’स ने अमे’रिका के रा’ष्ट्रपति बाइ’डेन से फो’न पर बात’ची’त भी की है। जिसमे उन्होंने इज’राय’ल से जारी सं’घ’र्ष में ह’स्त’क्षेप और फि’लि’स्तीन पर हो रहे ह’म’ले को बं’द कर’वा’ने की भी अ’पी’ल की है।

इसी बीच अ’ब्बा’स ने बाइ’डेन से कहा है कि जब तक इला’के से इज’राय’ली क’ब्जा न’ही ह’ट जा’ता है तब तक यहां शा’न्ति’स्थपित नही हो सकती है।फि’लिस्ती’न के रा’ष्ट्रपति मह’मूद अब्बा’स सेबात’चीत करते हुए बा’इडेन ने कहा है कि फि’लि’स्तीन के लोग शां’ति चाहते है। ऐसे में वो इसके ले’कर इं’टर’नेशन’ल म’ध्यस्थ’ता स्वी’कार करने के लिए भी तेया’र है।

gaza mahmoud abbas

वही अमे’रि’का राष्ट्रप’ति ने भी हिं’सा को क’म कर’ने और पश्चि’मी इ’ला’को में शा’न्ति स्था’पित करने पर जोर भी दिया है।इसके अला’वा अमेरि’का के राष्ट्र’पति बा’इडेन ने इ’जरा’यल के प्रधा’नमंत्री बेंजा’मिन नेतन्या’हू के साथ एक कॉल पर ना’गरि’कों और पत्र’का’रों की सु’रक्षा के बारे में भी चिं’ता ज’ताई है। दरअ’सल बीते दिनों ही एक

इज’राइ’ली ह’वा’ई ह’म’ले में गा’जा के श’हर में एक ऊ’ची इमा’रत को भी न’ष्ट कर दिया था। जिसमे ए’सोसि’एट प्रेस और अन्य मी’डिया आ’उटलेट्स के भी कार्य’लय थे।ह’मा’स इज’राय’ल पर रॉके’ट को ब’रसा रहा है और इज’राय’ल इसका जवा’ब ताब’ड़तो’ड़ ह’म’लों भी कर रहा है। सऊ’दी अर’ब ने भी इन दे’शों के लेकर ओ’आइसी

gaza mahmoud abbas

बैठक भी बुला’ई है। जिसमे सभी मु’स्लि’म देशों करीब 57 देश के मंत्री भी शामि’ल होंगे। इसी बीच तु’र्की के रा’ष्ट्र’पति ने भी अ’ख’बार एक्स”प्रेस के मुता”बिक बताया है कि इ’जरा’इ’ल के खि’ला’फ स’ख्त रु’ख अपनाया है। उन्होंने कहा है कि इज’यरल के खि’ला’फ आ’वाज उठाना हर मु’स्लि’म इंसा’न का फर्ज है।

Leave a Comment