गुरुग्राम नमाज विवाद: विरोध के बीच सिख समुदाय ने मुसलमानों से कहा- ‘आओ गुरूद्वारे में पढ़ो नमाज’

गुरु’ग्रा’म में खुले में न’मा’ज को लेकर काफी वि’वा’द भी चल रहा है। इसी बीच सि’ख समुदा’य ने भाई’चारे की मिसा’ल भी वेश की गया है वहां आ’ओ गुरु’द्वारे में पढ़ो न’मा’ज मुहिम भी शुरू की गई है। गुरुग्राम में श्री गुरु सिंह सभा ने गु’रुपर्व से पहले ही भाईचा’रे की मिसा’ल को पेश भी किया है।

गुरुग्राम में सेक्टर 12 में शुक्रवार में खुले होने वाली नमाज का जमकर वि’रो’ध भी जारी है। इसमी कई हि’न्दू सं’गठ’नों ने इसको लेकर प्र’शा’सन को चे’ता’वनी भी दी थी। इसके साथ ही धर’ना प्रद’र्शन भी दिए थे। हाल ही में आपको बता दे कि श्री गुरु सिंह सभा ने मु’स्लि’म स’मुदा’य के

लोगो से अपील की है कि वो गुरुद्वा’रे में आकर भी न’माज पढ सकते है। कहा गया है कि को’वि’ड निय’मों के तह’त मु’स्लि’म गु’रुद्वारे में न’माज अदा भी कर सकते है। गुरु सिंह सभा की तरफ से शेरगिल सिंह संधू ने इसकी जानकरी भी दी। हमारे प्रथम गुरु श्री

गुरुनानक देव हमे यही सिखाया है किअव्वल अ”ल्ला’ह नूर उ’पाय कुदरत दे सब बंदे, एक नूर तो सब जग उप’जाया कौन भले को मंदे। शेरगिल सिंह ने कहा है कि हरमंदिर साहिब में भी न’माज अदा की जाती भी रही है। उन्होंने कहा कि इबाद’त से रोकना एक तरह का गुनाह है।

बता दे कि इससे पहले भी सेक्टर 12 -A के अक्षय यादब ने ऐसा ही भाई’चारा भी दिखया था। उन्होंने कहा था कि मु’स्लि’म स’मुदा’य के लोग वहां पर उनकी निजी दुका’न में न’माज अदा कर सकते है।

Leave a Comment

close