मिलिए क्रिकेट दुनिया की नई सनसनी ‘हैदर अली’ से, जिसने पहले ही मैच में बना डाले कई वर्ल्ड रिकाॅर्ड, जानिए

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज हैदर अली को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू करने का मौका मिला है। हैदर अली ने अपनी पारी से न सिर्फ इस मैच को यादगार बनाया है बल्कि कई रिकॉर्ड भी बना डाले है। इसके अलावा भी टीम ने जीत में भी अपना शानदार योगदान दिया है।

हैदर अली ने बनाया नया रिकॉर्ड :- हैदर अली ने पाकिस्तान की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी के तौर पर अली ने सबसे बड़ा स्कोर अपने नाम किया है। अली ने पहले ही टी20 इंटरनेशनल मैच में 54 रन की पारी खेली और अब वो पाकिस्तान की तरफ से टी20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में बेस्ट स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है।

haider ali recard

इससे पहले ये रिकॉर्ड उमर अमीन के नाम था। जिन्हीने साल 2013 में अपने डेब्यू मैच में 47रन बनाए थे। हैदर अली ने अपने पहले ही टी20 मैच में 33 गेंदों पर 54 रन बनाए जिंसमे 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे।वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले तीसरेसबसे युवा खिलाडी बने है।

हैदर ने 19 साल 335 दिन की उम्र में ये कमल किया है.इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली अपनी पारी में हैदर ने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे युवा बल्लेबाज बने है।

haider ali recard

हैदर ने 19 साल 335 दिन की उम्र से कामयाबी हासिल की है। उनसे पहले से कामयाबी जुनैद सिद्धिकी ने साल 2017 में पा’किस्तान के खि’ला’फ ही अपने डेब्यू टी20 अर्धशतक लगाया था। उस वक्त जुनैद की उम्र 19 साल 325दिन थी।

Leave a Comment