पसलिया टूटी, टीम से रहे 2 साल बाहर, फिर हसन अली बने दुनिया है नंबर वन गेंदबाज, बोले- अल्लाह के करम से ….

कहा जाता है कि कोशि’श करने वालो को कभी हा’र नहीं होती हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखा’या है एक खिला’ड़ी ने अपने खराब फॉर्म ओर चो’ट कि वजह से उनको क्रिकेट टीम कि तरफ से रा’स्ता भी देखने को मिला था। इस दौरान उनको क’भी कम’र में खि’चाव का सा’मना करना पड़ा तो कभी पस’लियां तक भी टूट गई थी।

इस वजह से वो दो साल तक क्रिकेट से भी दूर रहे थे। टीम का कोंट्रेकत भी हाथ से निकल गया लेकिन फिर घरेलू क्रिकेट में जाकर मे’हनत कि और इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट मै दमदार कि। यह खिलाड़ी पाकि’स्तान के तेज गेंदबाज हसन अली है। उन्होंने पाकि’स्तानी टीम में वापसी के लिए काफी पसीना भी

hasan ali

बहा’या और दिक्क’तों का भी समा’ना करना पड़ा। अब वो टीम के लिए धू’म म’चा रहे है और विकेट ले रहे है।हसन अली चो’ट लगने के बाद पाकि’स्तान कि टीम से बाहर भी रहे थे। साल 2019 और 2020 में वो क्रिकेट नहीं खेले थे। पाकि’स्तान के फर्स्ट क्लास टूनामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में सेंट्रल पंजाब कि और से खेले

भी थे। उन्होंने 9 मैच में 20.06 कि ओसत से 43 विकट लिए और प्लेयर ऑफ़ दी टूर्नामेंट रहे हैं। उन्होंने सेंट्रल पंजाब से खि’ताब भी जीता है। फाइनल मैच में हसन अली ने 5 विकेट लेने के साथ ही शतक भी लगाया है। इस प्रदर्शन के बाद उनकी पाकिस्तानी टीम में वापसी भी हुई है।

hasan ali

ता दे कि रावलपिंडी में उन्होंने 10 विकेट भी लिए और पाकिस्तान को साल 2003 के बाद पहली बार टेस्ट सीरीज जीताने मे भी अहम योगदान दिया है। हसन अली ने काफी मु’श्कि’ल का सामना भी किया है। आज उनके नाम कई विकेट भी दर्ज है।

Leave a Comment