सन्यास के बाद हाशिम अमला ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, काउंटी में जलवा कायम, बनाए 577 रन, दोहरे शतक के बाद …

दुनिया में ऐसे चुनिंदा खिलाड़ी हुए है जिन्होंने अपने कौशल की बदौलत दुनिया भर में अपना लोहा बनवाया है। इन्ही में से एक हाशिम अमला। साऊथ अफ़्रीकी क्रिकेट टीम से सन्यास लेने के बाद भी हाशिम अमला गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे है। साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ने अपने खेल की दुनिया मे जलवा दिखा रहा है।

उन्होंने काउंटी क्रिकेट में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी का दिल भी जीत लिया है। अमला ने भले ही साल 2019 में क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया हो लेकिन आज भी उनके अंदर वो क्लास मौजूद है जिनके लिए वो जाने भी जाते है। हाशिम अमला ने काउंटी चैम्पियन्स शिप में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए ग्लुस्टरशर के खि’लाफ भी शतक ठोका है।

hashim amla record

द ओवल में खेले जा रहे इस मैच में हाशिम अमला ने 347 गेंदों में 173 रन भी बनाए है। अपनी शतकीय पारी में अमला ने 16 चोक लगाए है।बता दे कि हाशिम अमला ने द ओवल मैदान पर ही दोहरा शतक भी जडा है। हैंपशर के खिलाफअमला ने 215 रनों की पारी भी खेली थी।

इस मैच को सर्रे ने पारी और 289 एनो से भी जीता था। अमला ने ग्लुस्टरशर के खिलाफ भी अपनी गजब की फर्म को जारी भी रखी और एक बार फिर शतकीय पारी को भी खेला।हाशिम अमला इस काउंटी चैम्पियनशिप में सरे की ओर से सबसे ज्यादा 577 रन भी बना चुके है।

hashim amla record

उनका औसत 57..70 है। सर्रे के लिए ओली पॉप ने 555 औऱ रोरी बन्र्स ने 554 रन भी बनाए है। बतादे की हाशिम अमला ने फर्स्ट क्लास में 18213रन बना चुके है। उनके नाम 53 शतक भी है। वो 89 अर्दशतक भी लगा चुके है।

Leave a Comment