अजब-गजब – बिना हेलमेट धड़ल्ले से घूमता है ये शख्स, पुलिस भी नहीं काट पाती चालान

इन दिनों पूरे देश मे नए मो’टर व्हीक’ल ए’क्ट को लेकर हंगा’मा मचा हुआ है। नए मोटर व्ही’कल ए’क्ट के अंदर जिस हि’साब से जु’र्माने की राशि को बढ़ाया गया है, उससे आम जनता परे’शा’न है। उसको लेकर कई राज्यो में वि’रो’ध प्र’द’र्श’न भी हुए है। इन सबके बीच गुजरात के छोटा उदयपुर से एक माम’ला है’रा’न के देने वाला आया है।

यहां जाकिर मेमन नाम का एक शख्स सड़को पर बिना हे’लमेट के घूमता है और जब पु’लिस वाले इनका चाला’न काट’ने के लिए आते है तो वो इसकी कहानी सुनने के बाद है’रान हो जाते है। आपको बता दे. जाकि’र का सिर बहुत बड़ा है इसलिए उनके ना’प का हेल’मेट भी नही आता है।

helmet zakir memon

इसी बात से पु’लि’स कर्मियों भी हैरा’न हो जाते है कि चालान काटा जाए या फ़िर नही काटा जाए। पत्रिका की खबर के अनुसार जाकिर मेमन के साथ यह समस्या करीब 12 सालो से है। पु’लिस वाले ने जाकिर को आस’पास की दुका’नो पर भी लेकर गए जहां उन्होंने हेल’मेट पहनाया तो वाकई भी उनके सिर में कोई भी हेलमेट भी नही आया।

जाकिर पेशे से फल विक्रेता है। उनके परिवार का कहना है कि हम इनकी समस्या से परे’शा’न है और कब तक ऐसे ही जु’र्माना देते रहेंगे। बोडेली के ट्रैफिक ब्राँच में सब इंस्पेक्टर वसन्त राठवा का कहना है कि यह एक अनोखी समस्या है। जाकिर मेमन की

helmet zakir memon

समस्या को देखते हुए हम उनका चालान नही काटते है। वह का’नून का स’म्मान करने वाले शख्स ह। उनके पास सभी तरह के वै’ध काग’जात भी मौजूद है लेकिन हे’लमेट की समस्य उनके साथ कुछ अनो’खी है।

Leave a Comment