साल 2021: टेस्ट क्रिकेट में इन 5 गेंदबाजों ने छुड़ाए बल्लेबाजों के पसीने, शाहीन-अली ने किया हैरान, देखें रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से साल 2021 में बेहद महत्वपूर्ण रहा। इस साल में पहली बार वोट टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल का आयोजन किया गया। जिसमे न्यूजीलैंड को ह’रा’कर भारत का पहला खिताब जीत लिया। इस साल टेस्ट क्रिकेट में काफी रोमांच देखने को मिला।

उन्होंने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमि’का निभाई है। आज हम आपकों ऐसे पांच गेंदबाजो के बारे में बता रहे है। जिन्होंने साल।2021 में सबसे अधिक विकेट लिए है। रविचंद्रन अश्विन इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है।

उन्होंने इस उपलब्धि के लिए आईसीसी ने टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए भी नामकिंत है। अश्विन ने इस साल 9 मैचो में 52 टेस्ट विकेट हासिल किए है।पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी साल 2021 में तेज गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट चटकने के मामले में पहले नम्बर पर है।

उन्होंने इस साल 9।टेस्ट खेल है। जिसमे 47 विकेट लिए है। पाकिस्तान के अन्य गेंदबाज हसन अली ने टेस्त क्रिकेट में खूब धमाल मचाया है। हसन अली जिम्बाव्वे के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजो में से एक है। उन्होमे 2 टेस्ट में 14 विकेट चटकाए है। जिसमे 2 बार पाँच विकेट लिए।

इंग्लेंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एशेज सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किए है। साल 2021 में एंडरसन के लिए काफी अच्छा रहा और उन्होंने अब तक 12 मुकाबलों में 39 विकेट हासिल किए है।

Leave a Comment

close