टूट गया कोहली का सपना … अपनी कप्तानी में अभी तक नहीं जिता पाए ICC का कोई खिताब, तीसरी बार …

वि’राट ब्रि’गेड का आई’सी’सी वर्ल्ड टेस्ट चेम्पिय’नशिप का खिता’ब जी’तने का सप’ना एक बार फिर टू’ट गया है। न्यूजी’लैंड ने व’र्ल्ड ‘टेस्ट चैम्पि’ययन’शि’प के फा’इनल में भा’रत को 8 विकेट से ह’रा दिया । इसके साथ कोह’ली ब्रि’गेड एक बार फिर ICC ट्राफी जित’ने से चू’क गई ।

को’हली की कप्ता’नी में ऐसे तो भा’रत कई ऐति’हासि’क जीत दर्ज कर चुकी है लेकिन अभी तक कोह’ली की क’प्तानी में भा’रत एक भी ICC टूर्ना’मेंट न’ही जी’त सका है । टी’म इंडि’या के पास 8 साल बाद आई’सीसी ट्रा’फी जीत’ने का मौ’का था लेकिन बल्ले’बा’जों के ल’चर प्रदर्श’न ने भा’रत का सप’ना तो’ड़ दिया ।

wtc final kohli

टीम’ इंडि’या व’र्ल्ड कप 2019 में सेमी फा’इ’नल तक का स’फर तय किया । इससे पहले भा’रत को 2017 में चैं’पियन ट्रा’फी में पा’किस्ता’न के हाथों फा’इन’ल में बड़ी हा’र का सा’मना’ करना पड़ा था। बता दे, भार’तीय टीम 2013 चैंपियन ट्राफी जी’तने के बाद आईसी’सी का कोई भी टूर्ना’मेंट न’ही जी’त पाई है । महेंद्र सिंह की क’प्तानी ने भा’रत ने शानदार जी’त द’र्ज की थी ।

ऐसे ये उ’म्मीद की जा रही थी कि भा’रत 2021 मे ये सू’खा ख’त्म क’रेगी लेकिन उसे एक बाद फिर से नि’रा’शा हाथ लगी है ।गौर’तलब है कि कोह’ली की गि’नती दुनि’या के सबसे सफ’ल कप्ता’नों में होती है । उन्होंने 200 मैच खेले है उनमें से भारत को 126 जी’त मिली जबकिं 56 मुकाबले में हा’र मिली है तीन मै’च टाई और 10 मैच ड्रा रहे है ।

wtc final kohli

वही टेस्ट में को’हली ने 60 मैचों में कप्ता’नी की है जिनमे से भार’त को 36 में जीत जबकिं 14 में हार और ब10 ड्रा रहे है । 95 वनडे की कप्ता’नी में कोचलि’न 65 में जीत , 27 में हार , 1 टाई और 2 मु’काबले बेन’ती’जा’ रहे है ।

व’र्ल्ड टे’स्ट चैम्पि’यन’शिप 2021 से पहले पूर्व भर’तीय बल्ले’बाज व’सीम ज’फर ने भरती’य बल्ले’बाजो को इं’ग्लैं’ड की पि’च पर बल्ले’बा’जी करने के लिए खा’स सी’क्रे’ट मेसे’ज भी किया है। बता दे कि वसी’म जा’फर ने अपना नया Youtube चैन’ल शु’रू किया है। जिसने उ’न्होंने एक सी’क्रेट मसे’जे भी दिया है।

wtc final kohli

जा’फर ने भार’तीय फे’न्स को इस बा’त की सला’ह दी है कि हमा’री फि’ल्मो में जि’सके लि’ए म’श’हूर है, वही का’म आ’पको इं’ग्लैं’ड के पि’च पर क’रना है।जाफ’र ने आगे कहा है कि न्यू’जी’लैंड के खिलाफ टेस्ट चेम्पिय’न’शिप के फाइ’नल में जब भार’तीय बल्लेबाज क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए जाए

तो एक बात का ज’रूर ध’यन र’खे और गें’द को का’फी ले’ट खें’लने की भी कोशि’श करे। जा’फर ने अपने Youtube चैनल के को’ड के साथ इस मैसे’ज किया है।बता दे कि पूर्व ‘क्रि’केट’र ने यह भी कहा है कि उन्होने दो बार इंग्लैं’ड के दौ’र भीकि’या है।

wtc final kohli

मैं भर’तीय बल्ले’बा’जो को यह को’ड में मेसे’ज भी देना चाहता हूं की वो वही करे जो बॉ’ली’वुड की फि’ल्मों में हमा’री पु’लि’स किया करती है।bहाल’ ही सम’य मे वसी’म जा’फर अपने’ ह्यू”मर भ’रे ट्वीट से फैं’स के दि’ल भी जी’त रहे है।भा’रत और न्यू’जी’लैंड के बीच 18 जून से 22 जून तक फा’इनल मुका’ब’ला खे’ला जाए’गा। यह खे’ल साउ’थै’म्पटन में खेला भी जाए’गा।

Leave a Comment