ICSE बोर्ड की 10 वीं क्लास परीक्षा में जोहा हैदर ने बिहार टॉप किया, हासिल किए 99.6 % अंक

आज के इस दौर में मु’स्लिम बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी सफलता का बु’लन्द झं’डा भी लहरा रही है। 16 वर्षीय जोहा हैदर ने बिहार में इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकंडरी एजुकेशन परीक्षा में 99.6अंक के साथ टॉप किया है। बता दे कि जोहा हैदर भागलपुर की रहने वाली है वो शहर के सेंट जोसेफ स्कूल में पढ़ती है।

जोहा ने अपनी मेहनत से गणित, कम्प्यूटर, अनुप्रयोग औरइतिहास, नागरिकशस्त्र और भूगोल में क्रमश 100अंक प्राप्त भी किए है। उन्होंने अंग्रेजी और हिंदी में भी 99 अंक भी हासिल किए है। उन्होंने साइंस में 96 अंक मिले है। अपनी इस कामयाबी का इजहार करते हुए जोहा ने कहा है कि यह बहुत खशी का पल है।

ICSE bihar topper zoha haider

मैं इस सफलता का श्रय अपने माता पिता और शिक्षकों कोदेना चाहूंगी जिन्होंने मेरी इस सफलता में साथ भी दिया है।जोहा ने मिडिया से बात करते हुए बताया है कि वो आने वाले वक्त में डॉक्टर बनना चाहती है और जोहा ने प्रवेश

परीक्षा की तैयारी को भी शुरू कर दिया है। छात्राओं को दिए गए मेसेज में उन्होंने कहा कि अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे और जो आप चाहते है उसे हासिल करने की पूरी कोशिश करते रहे। आपको एक न एक दिन सफलता जरूर मिलेगी।

ICSE bihar topper zoha haider

जिससे आप अपनी ऊंचाइयों को भी छू सकते हो।उन्होंने आगे बताया है कि आप अपने खुद ही नोट्स बनाए और जितना हो सके अपनी पढाई को लेकर ज्यादा करे।

Leave a Comment