कुरान की बेअदबी के बाद नॉर्वे की सड़कों पर 10 हज़ार कुरान तर्ज़ुमे के साथ बाँटे जायेंगे,जानिए

पिछले दिनों ही नार्वे में कु’रान पाक की बेअ’दबी की गई थी। इस बेअदबी को एक मु’स्लिम शख्स ने उसको रोका और उस मुस्लिम ने पूरी दुनिया में सुर्खियां भी बटौरी थी । बता दे, इस मु’स्लिम शख्श ने कु’रान की बे’अ’दबी कर रहे शख्श को बेरिकेट्स पर से उछलकर उसने उसे रोका। ना’र्वे में हुई बे’अदबी के बाद वहां की जनता ने अब ऐसा फैसला लिया है कि इस फैसले की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है ।

बता दे, नॉर्वे में वहाँ पर 10 हजार ‘quraan शरीफ तर्जुमे के साथ बांटे जाएंगे। ये नॉर्दन लिटरेचर एसोसिएशन ओर मिन्हाज अल कु’रान म’स्जिद के साथ एक सहयोग होगा। जो नार्वेजियन मुस्लिम आर्ट्स एंड कल्चर एसोसिएशन ने बताया है। यह फैसला एक चरम दक्षिण’पं’थी समूह द्वारा मु’स्लिमो की प’वित्र पुस्तक कु’रान की एक प्रति को ज”लाने की कोशिश के बाद लियागया।

जो क्रि”स्टिनीयां सें’ड में एक वि”रोध प्रदर्श”न के दौरान प्रवासियों से भरी हुई थी। स्टॉप इस्ला”मा”इजे’शन इन ना’र्वे के सदस्यों को पुलिस द्वारा हताश करने से रोका था। हालांकि, समूह के नेता ने कु’रान की बेअदबी क़री थी। कोरमेन ने कहा कि, इस्ला’ मिक काउं’सिल के प्रति’निधि’यों के साथ कल क्लिमर ने कहा कि ना’र्वे ने खुद को इस्ला’म वि’रोधी संग़’ठन से दूर कर लियाहै।

और कहा कि वह इस सं’ग़’ठन को कोई स’म’र्थन नही देता है। क्लिमर ने कहा कि नार्वे’जि’यन मु’स्लि’म समु’दाय की सु’रक्षा नार्वे”जि’यन नाग”रिकों की तरह ही महत्व’पूर्ण है। आपको बता दे, नॉर्वे में पिछले दिनों इलियास की पूरी दुनिया मे तारीफ हो रही है । इलियास ने क़ुरआन की बेअदबी करने वाले शख्श पर उछलकर कूद गए थे ।

iliyas gaji

इसके बाद नॉर्वे पुलिस ने इलियास और कुरान की बेअदबी करने वाले को गिरफ्तार कर लिया था । इसके कुछ दिनों बाद पुलिस ने इलियास को छोड़ दिया था । इलियास पूरी दुनिया मे हीरो के रूप में उभरे थे । मुस्लिम देशों सहित पूरी दुनिया के लोगों ने जमकर तारीफ की थी । तुर्की,पाक,कतर ने नॉ’र्वे से मु’स्लिम पर हो रहे अ’त्या’च’र पर लगाम लगाने का ऐलान किया था ।

Leave a Comment

close