भारत के इम्तियाज़ अहमद ने अबु धाबी टी-10 लीग में रचा इतिहास, ऐसे विश्व नंबर 1 बल्लेबाज को किया चारों खाने चित्त

क्रिकेट फैंस के लिए साल 2021 की शुरुआत बहुत की शानदार रही । पहली भारतीय टीम ने अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को उसी के घर मे टेस्ट सीरीज जीतकर इति’हास रचा तो । वही 13 साल बाद पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने आई साउथ अफ्रीका टीम को बुरी हार का सामना करना पड़ा ।

यानी जनवरी माह में क्रिकेट फैंस को टेस्ट के रूप में मजेदार तड़का देखने को मिला । वही दूसरी ओर अबुधाबी में क्रिकेट को ओर रोमांच देने के लिए टी 10 लीग खेली जा रही है । इस लीग में दुनिया के धुरंधर क्रिकेटर अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से क्रिकेट फैंस के खूब मनोरंजन कर रहे है ।

imtiaz ahmed news 2020

इसी बीच भारत के तेज गेंदबाज इम्तियाज़ अहमद सुर्खिया बतौर रहे है । इम्तियाज अहमद अपनी आग उगलती गेंदों से बड़े बड़े दिग्गजों को पवेलि’यन की राह दिखा रहे है । इम्तियाज़ अहमद ने अब तक खेले गए दुबई में टी 10 लीग में गजब की गेंदबाजी कर क्रिके’टर समर्थकों के साथ साथ क्रिकेट एक्स’पर्ट का ध’यान अपनी ओर खीं’चने में कामया’ब रहे है ।

इम्तियाज़ ने पहले की ओवर में टी 20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल को चलता किया । इसके अलावा उन्होंने अपने पहले ही ओवर में पोल इटर्लिंग का विकेट लेकर वाह वाह’वा’ही लू’ट ली ।

imtiaz ahmed

मैच में टॉस जीतकर डेक्कन गलिटीएटर्स ने पहले गेंदबाजी की । अबुधाबी की टीम ने 9 विकेट ख़ौकर 95 रन बनाए । जवाब में डेक्कन टीम ने 4 विकेट ख़ौकर लक्ष्य हासिल कर लिया । इम्तियाज़ ने 1 ओवर में 8 उन देकर 2 मह’त्वपूर्ण वि’केट लिए ।