देश और जनता की सेवा करने वाले डॉ’क्टर,सफाई क’र्मचारी और पु’लिस को सलाम, मु’नव्वर खा’न को …

क’रोना दिन ब दिन पूरी दुनि’या में बेरह’म होता जा रहा है । अब तक क्रो’ना से दुनिया भर में 12 लाख से अधिक लोग सं’क्रमि त हो चुके है और 70 हज़ार से अधिक लोगों की मौ’त हो चुकी है । अगर भार”त की बात करें तो यहां भी क्रो’ना पी’ड़ि’तों के मामलों में तेज़ी आई है अब तक 150 से अधिक मौ’त और 7 हज़ार से अधिक लोग संक्र’मि’त हो चुके । को’रो’ना का कहर इतना ज्यादा हो गया है कि ये बहुत ते’जी से सम्पर्क में आने वाले व्यक्ति’यों को अपने कब्जे में ले रहा है।

तेलंगा’ना के 56 साल के हेड कां’स्टेबल मुन्व’बर खा’न भी तब्लीगी जमात के लोगो के सम्पर्क में आए थे। खा’न भी को’रो’ना संक्र’मित पाए गए है। इसके बाद इनको अस्प’ताल में भर्ती कराया गया। इनकी रिपोर्ट आने के बाद सिटी पु’लिस ची’फ ने’कम से कम एक दर्ज’न पुलि’सक’र्मियों को होम कव’रन्टीन में रखा है। जो खान के साथ मे काम कर रहे थे। चि’कित्सा’ और पु’लिस अ’धिका’री की एक टीम ने द्वारा पता लगया गया है ।

खान तब्ली’गी ज’मात के है’दरा’बाद मुख्यालय म’ल्ले’पल्ली बाड़ी म’स्जि’द में एक सं’क्रमि’त व्य’क्ति के स’म्पर्क में आए थे। खान के एक स’हयोगि’यों में से एक नए बताया है कि जब भी उन्हें मौ’का मिला , वो म’स्जि’द में न’मा’ज अ’दा करने जाते थे।बता दे कि खान पिछले 4 दिनों से सैफा’बा’द पु’लिस स्टे’शन से जुड़ा हुआ था। रा’ज्य सचिवालय के पास ते’लगु तल्ली फ्लाई ओवर पर एक चे’क पोस्ट पर तै’नात था। पिछले कुछ दिनों से खा’न को खा’सी हो रही थी।

इसी बीच एक वरिष्ठ पु’लिस अधि’कारी ने उन्हें निजाम इं’स्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, पंजागुट्टा में चेक आउट करने के लिए कहा कि रात में उनकी रिपोर्ट सामने भी आई जिसमे वो Covid 19 से संक्रमित पाए गए।तेलं’गाना में को’रो’ना के 30 नए माम’ले साम’ने आए है। हर रोज इसकी ता’दा’त में इ’जा’फा होता जा रहा है। इसके साथ ही कोरो’ना के पॉजि’टि’व माम’ले की संख्या बढ़कर 364 पहुँच गई है। तब्ली’गी ज’मा’त के लो’गो के स’म्पर्क में आने से देश मे हजारो लोग संक्र’मि’त पाए गए है।

तब्ली’गी ज’मात नि’जा’मु’द्दीन मरक’ज में होने वाले इ’ज्तिमे में देश से कई लोग आए थे। उनके स’म्प’र्क में आने से कई लोगो की शहरो में जां’च हो रही है। बता दे, सर’कार क्रो’ना वा’यर’स से निप’टने के लिए जितने स’ख्त क’दम उठाने चाहिए थी उतने उठा रही है । सर’कार के साथ साथ ‘क्टर, सफा’ई क’र्मचा’री और पु’लि’स भी जन’ता का महत्व’पूर्ण यो’गदान दे रही है और उनकी सु’र’क्षा कर रही है ।

Leave a Comment

close