भारत ने दिया फिलिस्तीन के समर्थन में बड़ा बयान ! कहा- दोनों देश तत्काल तनाव कम करें,हिंसा की निंदा

इज’राय’ल और फि’लि’स्तीन के बीच जारी बीते सात दिन से हिं’सा के बीच भा’रत का ब’ड़ा बयान सामने आया है। इस मामले पर दुनि’या के अलग अलग देशों ने अपने अपने रवैया’ से तना’व को कम करने और दोनों देशों के बीच यह सब ख’त्म करने की भी अपी’ल की है। भारत देश ने भी इस मा’मले पर अपनी चु’प्पी को तो;ड़ा है।

भारत देश ने हिं’सा की निं’दा करते हुए स’युंक्त राष्ट्र सुर’क्षा परि’षद की मीटिं’ग में कहा है कि वह दोनों प’क्षो में यथा स्थिति में एक’तर’फा बद’लाव न करने की अ’पील भी करता है। सं’युक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रति’निषि ति’रुमूर्ति ने कहा है कि गाजा पट्टी में होने वाले रॉ’केट हम’लो की भा’रत देश निं’दा भी करता है। इसके साथ ही दोनों देशों से त’नाव ख’त्म करने की भी अ’पील करता है।

israel and palestine support 2021

 

मी’डिया सूत्रों के मुताबिक, तिरु’मूर्ति ने कहा है कि भार”त फिलि’स्तीन के जायज मां’गों का भी स’मर्थन करता है। तिरु’मूर्ति नेआगे कहा है कि भारत इज’रायल और फि’लिस्तीन के बीच वार्ता को बहा’ल करने के लिए अनुकू’ल वाता’वरण और शान्ति स्थपि’त करने के लिए हरसम्भव तरह का प्र’यास करने के लिए भी समथन करता है।

उन्होंने आगे कहा कि इस रॉके’ट ह’म’ले में भा’रत ने इ’जय’रल में रहने वाले अपने ना’गरिक को भी खो दि’या है। वह अ’शकलोंन में काम करने वाली एक महिला थी। जिसका नि’ध’न हो गया है। हाल ही में ओआईसी की भी आपा’तकालीन बै’ठक भी बुलाई गई थी।

israel and palestine support 2021

ओआ’ईसी की बैठक में सऊ’दी अर’ब ने भी इज’राय’ल की क’ड़ी आ’लो’च’ना की है। जिसमे उन्होंने अंतराष्ट्रीय समुदाय से तुर’न्त ही का’र्यवाही करने की भी मां’ग की है। यू’एन के ब’ढ़ते त’ना’व को देखते हुए यु’द्ध की आ’शं’का भी ज’ताई जा रही है।

Leave a Comment