मिलिए सब्जी बेचने वाली PDH धारक रईसा अंसारी से, रईसा की दास्तान सुनकर रो पड़े लोग, वीडियो हुआ वायरल

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की महिला सब्जी विक्रेता सोशल मिडिया ओर छाई हुई है। इंदौर में प्र’शासन ने सब्जी ठेला संचालको को एक जगह पर खड़े होकर व्यापार करने पर प्र’ति’बंध लगाया हुआ है। बीते दिनों जब निगमसब्जी मंडी में कार्यवाही करने पहुँचा तो यहां एक महिला ने जबर’दस्त वि’रो’ध किया। महिला के ये विरोध का तरीका सोशल मीडिया पर तेजी से वा’यरल हो रहा है।

महिला ने फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर निगमकर्मियों की बोलती बं’द कर दी। धा’राप्र’वाह अंग्रेजी में बोलते हुए, उन्होंने आरोप लगाया है कि नगर निगम अधि;कारी सब्जी विक्रेताओं को परेशान कर रहे है।बता दे कि इस महिला का नाम रईसा अंसारी है। उनका दावा है कि इंदौर से देवी अहिल्या यू’निवर्सिटी से पीएचडी कर रखी है।

Indore a vegetable vendor Raisa Ansari

मालवा मिल चौराहे पर रईसा अंसारीने प्रशासन की कार्यवाही पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वीडियो में कहा कि लोग क्या करे, प्रधानमंत्री या कलेक्टर के घर जाकर म’र जाए या फिर निगम के गले पड़े? अफसर उनकी बात सुनते नही है। उन्होंने कहा कि ये हमारा पुशतैनी काम है।उन्होंने कहा कि हम यहां 65 साल से फल सब्जी का कारोबार कर रहे है।

अचानक आकर कोई हमें कैसे भगा सकता है। कभी कहते है लेफ्ट, कभी कहते है राइट, परेशान हो गए। कई दिनों से पानी पीकर सो रहे है किसी भी प्रकार की आमदनी नही हो रही है करे तो क्या करे।रईसा का कहना है कि वो वर्ग विशेष से है तो उनको पीएचडी करने के बाद भी कही नोकरी नही मिल रही है।

Indore a vegetable vendor Raisa Ansari

लिहाज उन्होंने तय किया है कि वो सब्जी बेचकर ही अपना घर चलाएगी । कोरोना की आड़ में नगर निगम के अधिकारी उसे ये व्यवसाय भी नही करने दे रहे है। महिला ने आगे कहा कि वह जॉब करना चाहती है लेकिन प्राइवेटजॉब को नो जॉब करार दिया है।इंदौर में को’विड 19 से 118 लोग संक्र’मित’ मिले है . जिससे अब जिले में संक्र’मि’तों की सँख्या 6,4 57 तक पहुँच गई है। भारत मे अब तक 13 लाख से भी अधिक मा’मले सामने आए है ।

Leave a Comment

close