यह 11 पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी खेल चुके है आईपीएल, नंबर 9 का महारिकार्ड आज तक है कायम, जानिए

आईपीएल के आगाज 2008 से हो गया था और तब से लेकर अभी तक इसके 12 सीजन बीत चुके है। आईपीएल के अभी तक के इतिहास में कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा भी रहे है। शेन वार्न से लेकर महान सचिन तेंदुलकरल तक सभी आईपीएल खेल चुके है।

आईपीएल में लगभग सारे प्रमुख देशों के प्लेयर भी खेलते आ रहे है। आज हम आपको पाकिस्तान के ऐसे ही 11 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल में खेल भी चुके है। 1. शोएब मलिक-पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक को वीरेंद्र सहवाग की अगुवाई वाली दिल्ली डेयरडेविल्स में शामिल किया गया था। शोएब ने आईपीएल में 7 मैच खेले है और

ipl pakistan players

उसमें भी वो अच्छा प्रदर्शन नही कर पाए थे। उन्हीने सिर्फ 52 रन ही बनाए थे। 2. शाहिद अफरीदी- पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी आईपीएल के पहले सीजन में डेक्कन चार्जस का हिस्सा थे। अफरीदी नेसीजन में सिर्फ81रन बनाए और नो विकेट हासिल भी किए थे।

3.शोएब अख्तर- रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेले भी थे। केकेआर की तरफ से खेलते हुए मलिक ने 3 मैचों में 5 विकेट लिए थे। 4.सलमान बट- पाकिस्तान के पूर्व ओपनर सलामन बट भी आईपीएल में खेले थे।

ipl pakistan players

सलमान ने कोलकाता के लिए 7 मैच खेले जिसमे उन्होंने193 रन बनाए थे। 5. मोहम्मद आसिफ- पाकिस्तान के यह क्रिकेटर को दिल्ली ने अपनी टीम में शामिल कर लिया था।आसिफ ने दिल्ली की और से 8 मैच खेले थे। 6. उमर गुल- कोलकाता में अपनी टीम में तेज गेंदबाज उमर गुल को भी शामिल किया था। गुल उस समय दुनिया के नम्बर

एक टी 20 गेंदबाज थे। आईपीएल में उन्होंने 6 मैचों में उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे। 7. मोहम्मद हाफिज- पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज भी केकेआर की टीम में खेलनेवाले चौथे क्रिकेटर थे। हफीज ने कोलकाता के लिए 8 मैच खेले थे। 8. यूनुस खान-पा;किस्तान के शानदार बल्लेबाजों में से एक यूनुस खान को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी  टीम में ले लिया था।

ipl pakistan players

यूनुस को आईपीएल में सिर्फ एक बार ही खेलने का मौका भी मिला था।इसके अलावा10. मिस्बाह उल हक, 11. कामरान अजमल और सोहेल तनवीर भी शामिल है। 9. सोहेल तनवीर ने पहला आईपीएल राजस्थान रॉयल्स टीम से खेला था। उन्होंने पहले आईपीएल में शानदार गेंदबाजी कर 11 मैचों 22 विकेट लिए थे। उनका गेंदबाज के तौर पर बेहतरीन रिकार्ड 14 रन देकर 6 विकेट था। यह रिकार्ड उनका आजतक कायम है।

Leave a Comment