बि’ग बॉ’स स’ल’मा’न खा’न खरीद सकते है आईपीएल टीम , इतने क’रो’ड़ के है मा’लि’क

स’ल’मा’न खान को बॉलीवुड का सु’ल’ता”न कहा जाता है । जैसा कि आपने भी सुना होगा कि बॉलीवुड में सलमान यानी स’ल्लू मि’यां काफी लोगों की मदद भी लड़ते है । वह अभी बि’ग बॉ’स शो को हो’स्ट कर रहे है । ‘स’ल’मा’न आ’ई’पी’एल से पहले खबर आती है कि स’ल’मा’न खा’न इसको ख’री’द’ने वाले है। आपको बता दे इन दिनों स’ल’मा’न खा’न काफी सुर्खिया भी बतौर रहे है।

वो हर साल कुछ ऐसा ही करते हैं। लेकिन कोई ये नही बतलाता की वो कौनसी टीम को ख’रीदने वाले हैं। सलमान खान को शा’ह’रु’ख़ खा’न , स’चि’न’ तेंदुलकर , वि’रा’ट को’ह’ली जैसे दिग्ग’जों से भी कमपेयर किया जाता है कि वो खुद जब किसी क्रिकेट टीम या फू’ट’बाल टीम को ख’रीद सकते है तो वो ऐसा क्यों नहीं करते है। आईपीएल की टीमों की कितनी कीमत क’रो’ड़ो में होती है। लेकिन क्या सलमान खान की उतनी ब्रां’ड वे”ल्यू है कि वह टीम खरीद पाए।

salman khan

दरअसल अमे’रिका की एक कम्पनी ड’फ एं’ड फे’ल्प्स ने दो तीन दिन पहले ही सारी टीमों की कीमतें बताई हैं। आईपीएल के भी वेल्यु’एशन कर दिया हैं। जिसके बाद बड़े बड़े खु’ला’से भी हो गए हैं। इसमी सबसे पहले और सबसे महंगी टीम मुम्बई इंडियंस की हैं। इसका वेल्यु’एश’न सबसे ज्यादा हैं। इसका वे’ल्वे’श’न हुआ है करीब आठ सौ नौ क’रोड़ रुपए का।

सबसे सस्ती टीम राजस्थान की इसका वे’ल्वे’शन 270 करोड़ रुपए का हुआ हैं। पिछले साल के मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, राजस्थान रॉयल्स की क़ीमत कम हो गई हैं। अमेरिका कॉस्लटेंसी फर्म डफ एन्ड फेल्प्स की रिपोर्ट के मुताबिक ब शाहरुख खान की सबसे ज्यादा ब्रॉन्ड वैल्यू 900 करोड़ आंकी गई है ।

salman khan

वही दूसरे नम्बर पर विराट कोहली है जिनकी 619 करोड़ ब्रांड वैल्यू आंकी गई है।  सलमान खा न चौ थे नम्बर पर है ।उनकी ब्रांड वैल्यू 400 करोड़ रुपये आं की गई है । इस हि सा ब से तो सल मान आ ई पी ए ल के किसी भी टीम में हिस्सा जरूर ले सकते है। और ये भी बताया जा रहा है कि सलमान आ ई पीएल की कोई भी टीम खरीद सकते है अगर चाहे तो ।

Leave a Comment

close